SLW vs INDW: वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने किया श्रीलंका का सफाया, 3-0 से जीती सीरीज

SLW vs INDW: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीनों एकदिवसीय मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर ने भारत को संकट से निकाला।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-07-07 12:05 GMT

फोटो: भारतीय महिला टीम (सोशल मीडिया)

SLW vs INDW: भारतीय महिला खिलाड़ियों ने श्रीलंका को टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी मात दी। टीम इंडिया ने श्रीलंका (SLW vs INDW) के खिलाफ तीनों एकदिवसीय मैच जीतकर सीरीज (SLW vs INDW) में क्लीन स्वीप किया है। इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर ने भारत को संकट से निकाला। हरमनप्रीत कौर मैच में सर्वाधिक 75 रनों की पारी खेली। वहीं पूजा वस्त्राकर तेज तर्रार 56 रन बनाकर टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचाया था। एक समय टीम इंडिया ने 124 रनों पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद इन दोनों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

नहीं चला स्मृति मंधाना का बल्ला:

पिछले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने वाली स्मृति मंधाना का बल्ला इस मैच में खामोश रहा। मंधाना सिर्फ 6 रन बनाकर कविशा दिल्हारी का शिकार बनी। लेकिन दूसरी तरफ ओपनर शेफाली वर्मा ने चौकों की बारिश कर दी। शेफाली ने अपने 49 रनों में 5 चौके लगाए। शेफाली के आउट होने के बाद एक के बाद एक विकेट गिरते गए। सातवें विकेट के लिए कप्तान हरमनप्रीत और पूजा ने 97 रनों की साझेदारी करके मैच का पासा पलट दिया। टीम इंडिया ने अपने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 255 रन बनाने में सफल हुई।

श्रीलंका को 39 रनों से मिली हार:

तीसरे मैच में मेजबान श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 256 रनों का लक्ष्य मिला था। श्रीलंका ने अपना पहला विकेट सिर्फ 7 रनों के स्कोर पर गंवा दिया था। लेकिन उसके बाद हसिनि परेरा और चमारी अटापट्टू ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। लेकिन उसके बाद टीम के विकेट थोड़े-थोड़े अंतराल में गिरते गए। श्रीलंका की तरफ से मैच में नीलाक्षी डी सिल्वा ने सर्वाधिक नाबाद 48 रन बनाए। श्रीलंका की पूरी टीम 216 रनों पर ढेर हो गई। इस सीरीज में यह मेजबान टीम की लगातार तीसरी हार हुई है।

सीरीज में भारत का शानदार प्रदर्शन:

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने टी-20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है। टीम की बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी काबिले तारीफ रही है। वहीं टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी शानदार कप्तानी की। हाल ही में मिताली राज के संन्यास के बाद महिला टीम के नेतृत्व को लेकर फैंस में काफी चिंता देखने को मिल रही थी। लेकिन इस सीरीज (SLW vs INDW) में हरमनप्रीत ने मिताली राज की कमी को बिल्कुल महसूस नहीं होने दिया।  

Tags:    

Similar News