दूसरे देश को सपोर्ट करना पड़ा इस खिलाड़ी को महंगा, बोर्ड ने कप्तानी पद से ही हटाया

South Africa: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को दूसरे देश को सपोर्ट करना भारी पड़ गया। जिसके बाद उस खिलाड़ी को कप्तानी पद से ही हाथ धोना पड़ गया।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-14 11:31 GMT

South Africa: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को दूसरे देश को सपोर्ट करना भारी पड़ गया। जिसके बाद उस खिलाड़ी को कप्तानी पद से ही हाथ धोना पड़ गया। दरअसल साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी डेविड टीगर की परेशानी इन दिनों बढ़ गई है। साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने अपनी अंडर-19 टीम के कप्तान डेविड टीगर को कप्तानी से हटा दिया है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही बोर्ड ने ये बड़ा फैसला लिया है।


 टीगर ने किया फिलिस्तीन को सपोर्ट

बोर्ड ने डेविड टीगर को लेकर यह फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्होंने फिलिस्तीन के साथ चल रहे युद्ध में इजरायली सैनिकों के सपोर्ट में कमेंट किया था। auss में बोर्ड ने डेविड के सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया है। बोर्ड अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीगर के साथ फैंस हिंसा ना करें, इसलिए यह फैसला लिया है। हालांकि, वह एक खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ जुड़े रहेंगे। फिलहाल साउथ अफ्रीका टीम के नए कप्तान के नाम की घोषणा नहीं हुई है। जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा। फिलहाल बोर्ड अपने कप्तान को लेकर कई बड़ा रिस्क नहीं उठाना चाहती।

बता दें क्रिकेट साउथ अफ्रीका का कहना है कि, बोर्ड को वर्ल्ड कप के संबंध में नियमित सुरक्षा और जोखिम से जुड़े सभी तरह के अपडेट मिलते रहे हैं। ऐसे में हमें सलाह दी गई है कि टूर्नामेंट के दौरान मैच वाले जगह पर गाजा में युद्ध से संबंधित विरोध प्रदर्शन की आशंका की उम्मीद है। हमें सलाह दी गई है कि प्रदर्शन करने वाले साउथ अफ्रीका अंडर-19 कप्तान, डेविड टीगर को भी निशाना बना सकते हैं। इसलिए वर्ल्ड कप में शामिल सभी की सुरक्षा की जिम्मेदारी क्रिकेट साउथ अफ्रीका की है। ऐसे में हमारा पूरा ध्यान टीगर की सुरक्षा पर है। इसलिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड डेविड की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कर रही है। 

Tags:    

Similar News