T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद रिजवान के बीच होगी नंबर-1 के लिए असली जंग

T20 World Cup 2022: आईसीसी ने मंगलवार देर रात ताज़ा टी-20 रैंकिंग जारी कर दी गई है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह रैंकिंग कई मायनों में बड़ी अहम मानी जा रही है। पूरी दुनिया की निगाहें टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज़ को लेकर रहने वाली है।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-10-13 09:16 IST

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: आईसीसी ने मंगलवार देर रात ताज़ा टी-20 रैंकिंग जारी कर दी गई है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह रैंकिंग कई मायनों में बड़ी अहम मानी जा रही है। पूरी दुनिया की निगाहें टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज़ को लेकर रहने वाली है। इसके लिए दो खिलाड़ियों में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इस सूची में 853 अंक के साथ अभी नंबर-1 बल्लेबाज़ पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान है, लेकिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव भी उनसे कुछ ज्यादा दूर नहीं है। यादव 838 अंक के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है। ऐसे में दोनों के बीच मात्र 15 अंक का फैसला रह गया है। अब देखना है कि क्या सूर्यकुमार यादव अपने इस प्रतिद्वंदी को पछाड़कर बादशाहत कायम कर पाएंगे।

भारत की तरफ से टॉप टेन में सूर्या एकमात्र बल्लेबाज़:

टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव पिछले काफी समय से लगातार काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड की सरजमीं पर उनके बल्ले से निकाला शतक निकला था। उसके बाद तो वो रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। दुनियाभर के पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें इस बार टी-20 विश्वकप का सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ बताया है। उन्होंने पहले ही अभ्यास मैच में तूफानी अर्धशतक जड़कर अपनी काबिलियत एक बार फिर साबित की। लेकिन टीम इंडिया के लिए जो चिंता का विषय है वो ये कि सूर्यकुमार यादव के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज़ लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। यहीं वजह है कि भारत की तरफ से टॉप टेन में सूर्या एकमात्र बल्लेबाज़ ही है। जबकि पाकिस्तान की तरफ से दो बल्लेबाज़ टॉप तीन में बने हुए हैं।

बाबर-रिज़वान से कड़ी टक्कर ले रहा है ये भारतीय शेर:

पिछले 2-3 साल से टी-20 के नंबर-1 बल्लेबाज़ पर पाकिस्तान के बाबर आज़म ने कब्जा जमा रखा था। लेकिन इसके बाद उनके ही हमवतन बल्लेबाज़ और जोड़ीदार मोहम्मद रिज़वान ने उनको पीछे छोड़ दिया और नंबर-1 बल्लेबाज़ का ताज अपने नाम कर लिया। लेकिन इन दोनों पाक बल्लेबाज़ों से टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव जबरदस्त टक्कर ले रहे हैं। उन्होंने पहले बाबर आज़म को पछाड़ दिया और अब मोहम्मद रिज़वान को पछाड़ने की बारी है। ऑस्ट्रेलिया में आगामी ICC पुरुष T20 विश्व कप में तीनों बल्लेबाजों के बीच जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।     

Tags:    

Similar News