IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका का क्लीनस्वीप करने के बाद कहा, ‘मैं कप्तान नहीं बल्कि बनना चाहता हूं लीडर’

IND vs SL: भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में सुपर ओवर में हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-31 05:48 GMT

Suryakumar Yadav (Source_Social Media)

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम करने के बाद लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत ली है। टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में शानदार जीत के साथ सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की। पल्लेकेले में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को रोमांचक मुकाबले के बीच मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में जीत मिली।

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी मे मिली जीत के बाद उनकी होने लगी तारीफ

भारतीय टीम के लिए फुलटाइम टी20 कप्तान बनाए गए सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में मिली इस शानदार सीरीज जीत के बाद उनकी जमकर प्रशंसा हो रही है। सूर्यकुमार यादव को हर जगह से तारीफ मिल रही है, जहां उनकी कप्तानी को लेकर अब लोगों का रुझान बदल गया है। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने इस सीरीज में दिखाया है कि वो युवा और सीनियर खिलाड़ियों के साथ टीम को आगे ले जाने का तैयार हैं और वो टीम में आपसी तालमेल बिठा सकते हैं।

सूर्या ने जीत के बाद कहा, वो कप्तान नहीं, लीडर बनना चाहते हैं

टीम इंडिया को इस सीरीज में क्लीन स्वीप कराने के बाद अब सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मैच के बाद बड़ी बात कही है। सूर्या ने तीसरे मैच में सुपर ओवर में मिली जीत के बाद कहा कि वो अब टीम को संभालने को तैयार हैं, और वो ना सिर्फ टीम के कप्तान बनना नहीं चाहते हैं बल्कि वो टीम के लीडर बनना चाहते हैं। सूर्यकुमार यादव ने कहा कि, वो कप्तान नहीं बनना चाहते हैं बल्कि लीडर बनना चाहते हैं। खिलाड़ियों के आत्मविश्वास और काबिलियत से उन्हें मैदान पर ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है। बस हर खिलाड़ी की क्षमता के अनुसार उनका सही इस्तेमाल करना है। वह टीम के ड्रेसिंग रूम के माहौल से बेहद खुश हैं।

सूर्या ने इस सीरीज में दिखायी है लीडर वाली क्वालिटी

इस टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव में लीडरशिप वाली क्वालिटी दिखी वो टीम को हर वक्त जरूरत पर आगे खड़े रहते हुए दिखायी दिए। सूर्या टीम के लिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए पहले ही मैच में 58 रन की तूफानी पारी खेली, तो दूसरे मैच में तेज 26 रन बनाए। इसके बाद तीसरे मैच में बल्लेबाजी से तो नाकाम रहे, लेकिन उन्होंने टीम के लिए अंतिम ओवर डाला और बेहतरीन गेंदबाजी कर 2 विकेट निकाले। इस तरह से उन्होंने दिखाया कि वो अब टीम के लिए लीडर की तरह काम करने लगे हैं।

Tags:    

Similar News