अस्पताल से Suryakumar Yadav ने उठाया रोहित की बल्लेबाजी का लुत्फ, टीम इंडिया की शानदार पारी से खुश दिखे बल्लेबाज

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में खेलते दिखे थे, जहां उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी की थी।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-18 10:07 GMT

Suryakumar Yadav (Pic Credit-Social Media)

Suryakumar Yadav: भारतीय बल्लेबाज टी 20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में सर्जरी कराई है। वे हॉस्पिटल में है, जहां उन्होंने अस्पताल से भारत और अफ़गानिस्तान का तीसरा टी20 मैच देखा। सर्जरी से बाहर आने के बाद सूर्या को भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते हुए देखा गया।

सूर्या ने अस्पताल से लिया मैच का लुत्फ

सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से एक्शन से बाहर हैं। क्योंकि बल्लेबाज को टखने में चोट लग गई थी। अब कई रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि वह फरवरी में मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलेंगे। जो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले फिटनेस जांच के रूप में काम करेगा।हालांकि, सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी के लिए खेल से दूर रहना बहुत मुश्किल है। SKY का वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ वह अस्पताल से भारत बनाम अफगानिस्तान तीसरा T20I देख रहें है। यहां देखें वीडियो..


आईपीएल सूर्या के लिए अग्निपरीक्षा

सूर्यकुमार यादव ने 17 जनवरी को सर्जरी के बाद फैंस के साथ एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें वे हॉस्पिटल में थे। अब इस सर्जरी के बाद उनकी रिकवरी पर फैंस की नजर होगी। विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भारत के लिए आखिरी टी20 मैच था। अब सूर्यकुमार यादव का टी20 विश्व कप 2024 में शामिल होना, इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

रोहित -रिंकू की साझेदारी ने तोड़ा रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम टी20I में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने बुधवार को तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20I में अफगानिस्तान के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। पहले चार विकेट सिर्फ 22 रन पर आउट होने के बाद दोनों ने 190 रनों की साझेदारी की, जहां मेन इन ब्लू के कप्तान ने 69 गेंदों पर 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 121 रन बनाए, वहीं दूसरी ओर, रिंकू ने नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में 39 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। रोहित-रिंकू ने इस साझेदारी से रिकॉर्ड तोड़ दिया जो टी20 में भारत के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड संजू सैमसन और दीपक हुडा के नाम आयरलैंड के खिलाफ डबलिन 2022 में 176 रन के नाम दर्ज था। दोनों बल्लेबाजों ने टी20ई में पांचवें विकेट या उससे नीचे के लिए किसी भी टीम के लिए पिछले उच्चतम साझेदारी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। जो मुलपानी में नेपाल बनाम हांगकांग के लिए दीपेंद्र ऐरी और कुशल मल्ला के बीच 145 रन था।

Tags:    

Similar News