T20 World CUP 2021: टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम का एलान, क्या टीम इंडिया 14 साल बाद जीत पाएगी खिताब

T20 World CUP 2021: टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के एलान के बाद क्रिक्रेट प्रेमियों के लिए एक और अच्छी खबर आ चुकी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-09-09 13:10 GMT

टी20 विश्व कप की ट्राफी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

T20 World CUP 2021: टी20 विश्व कप (T20 World CUP 2021) के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के एलान के बाद क्रिक्रेट प्रेमियों के लिए एक और अच्छी खबर आ चुकी है। इंग्लैंड टीम ने भी अब टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। इस एलान के साथ ही क्रिकेट के फैंस टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला देखने का बेसबरी से इंतजार कर रह रहे हैं।

हालांकि लीग मैच मैचों में भारत का कोई इंग्लैंड के मुकाबला नहीं है। लेकिन अगर इंग्लैंड सुपर आठ में क्वलीफाइ करता है। तो भारत और इंग्लैंड के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है। और क्रिकेट फैंस को एक बार फिर 2007 की में युवराज सिंह के छह छक्के की उम्मीद भारत के आक्रामक बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से होगी।

भारतीय सेलेक्टर्स ने इस बार 2007 जैसी युवा टीम की घोषणा की है। यहीं नहीं उस युवा टीम की कमान संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटर नियुक्त किया है।

इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बैरिस्टों सैम बिलिंग, जोस बटलर, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लैम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड वैली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया है।

भारत ने इंग्लैंड को 2007 में शानदार तरीके से हराया था

आपको बता दें कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर नियुक्त किया है। महेंद्र सिंह धोनी ने की अगुवाई में ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले टी20 वर्ल्ड कप में शानदार तरीके से 18 रनों से हराया था। और  भारत की युवा टीम ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप को जीता था।

14 सालों बाद खिताब जीत पाएगी टीम इंडिया?

इस टीम ने पहले ही टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसको देखते हुए इस बार का वर्ल्ड कप टीम इंडिया को जिताने के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने एक बार फिर यही दांव खेला है। टीम में युवा चेहरों को अधिक जगह दी है। इसके साथ उस समय के विजेता टीम की अगुवाई करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटर बनाया है। जिसकी मदद से 14 साल के सूखे को भारतीय टीम खत्म कर सकें।

क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी के मेंटर बनने से टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों में एक अलग ही ऊर्जा का संचार होगा। जो भारतीय टीम के प्रदर्शन में देखने को मिल सकता है। वह भी भारत की जैसी पिचों पर अधिक ज्यादा काम धोनी एक मेंटर के तौर पर टीम इंडिया के साथ कर पाएगें।

अब देखना होगा क्या रोहित विराट और धोनी की जोड़ी मिलकर क्या फिर से भारत को 14 सालों बाद खिताब दिला पाएगी। जिसकी उम्मीद क्रिकेट फैन्स काफी दिनों से कर रहे हैं। क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि महेंद्र सिंह धोनी के अनुभवों का फायदा भारत की इस युवा टीम को मिलेगा और टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जितेगी

टीम इंडिया के मेंटर और कप्तान विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)


टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।


Tags:    

Similar News