टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, हजरतुल्लाह जजाई चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup 2022 AFG vs SL: टी-20 विश्व कप 2022 में खिलाड़ियों की चोट का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब अफगानिस्तान की टीम को इस समस्या का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को मैच से पहले टीम के लिए बुरी खबर सामने आई।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-01 06:49 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022 AFG vs SL: टी-20 विश्व कप 2022 में खिलाड़ियों की चोट का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब अफगानिस्तान की टीम को इस समस्या का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को मैच से पहले टीम के लिए बुरी खबर सामने आई। अफगानिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई को पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। हजरतुल्लाह जजाई के बाहर होने से अफगानिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लगा है। उनके फैंस इस खबर को जानने के बाद काफी निराश हुए हैं। उनकी जगह ऑलराउंडर गुलबदीन नैब को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है।

हजरतुल्लाह जजाई ने टी-20 में जड़े थे 162 रन:

अफगानिस्तान की टीम के लिए ओपनर की भूमिका निभाने वाले हजरतुल्लाह जजाई अपनी ताबड़तोड़ शुरुआत के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इस विश्वकप में उनका बल्ला शांत रहा हैं और उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है। जजाई ने इस वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही मैच खेला। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वह 7 रन ही बना पाए। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनसे टीम को काफी उम्मीद थी। लेकिन मैच से पहले उनको पेट में समस्या हो गई, जिसके चलते उन्हें टूर्नामेंट से ही बाहर होना पड़ा। अभी उनकी चोट को लेकर कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिली है।

कुछ ऐसा रहा है हजरतुल्लाह जजाई का टी-20 करियर:

हजरतुल्लाह जजाई टी-20 क्रिकेट में कई बड़े धमाल कर चुके हैं। इस अफ़ग़ान बल्लेबाज़ के नाम टी-20 में सर्वाधिक स्कोर 162 रन हैं। जजाई टी-20 क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 2019 में 162 रन की नाबाद पारी खेलकर ये कारनामा किया था। हजरतुल्लाह ने अब तक कुल 34 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 967 रन हैं। उन्होंने टी-20 क्रिकेट में एक शतक और तीन अर्धशतक भी लगाए हैं। अफगानिस्तान के इस वक्त दो अंक हैं और वह अभी भी टूर्नामेंट में बनी हुई है। उसे सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में आखिरी दोनों ग्रुप मुकाबले जीतने होंगे।

अफगानिस्तान टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरविश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फरूकी, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, गुलबदीन नैब और उस्मान गनी।

रिज़र्व खिलाड़ी: अफसर जजई, शराफ़ुद्दीन अशरफ, रहमत शाह।

Tags:    

Similar News