T20 World Cup: विराट कोहली ओपनिंग और रोहित शर्मा करेंगे नंबर पर बल्लेबाजी

ICC T20 World Cup 2024 Virat Kohli Rohit Sharma: खबर है कि टूर्नामेंट में शायद विराट कोहली और रोहित शर्मा अपनी-अपनी बैटिंग पोजिशन में बदलाव करेंगे

Update: 2024-05-03 13:27 GMT

Virat Kohli Rohit Sharma T20 World Cup (Photo. BCCI)

Virat Kohli Rohit Sharma T20 World Cup: अब से कुछ ही दिनों के बाद T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो जाएगा, उससे पहले हाल ही में इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी किया गया था। जिसके बाद बीसीसीआई हेडक्वार्टर में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी अटेंड किया। वहां कप्तान ने विराट कोहली को लेकर कुछ बातें पूर्ण रूप से स्पष्ट कर दी। हालांकि इसके बाद भी कई सवाल अभी भी खड़े हो रहे हैं, खबर है कि टूर्नामेंट में शायद विराट कोहली और रोहित शर्मा अपनी-अपनी बैटिंग पोजिशन में बदलाव करेंगे।

अपनी बल्लेबाजी क्रम में रोहित शर्मा और विराट कोहली करेंगे बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा ने हाल ही में जिओ सिनेमा पर बात करते हुए बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि विराट कोहली ही वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। वहीं इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएं। उन्हें थोड़ा आराम मिलता है और खेल को समझने में मदद मिलती है, एक कप्तान के रूप में उनके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है।”

जडेजा ने आगे कहा, “अगर आपके पास विराट कोहली हैं, तो आप जानते हैं कि निरंतरता ही वह चीज है जो आपको मिलेगी। इसलिए उसका सबसे बेहतर उपयोग भी कर सकते हैं। वह शीर्ष पर सर्वश्रेष्ठ है और पावरप्ले उसे व्यवस्थित होने की अनुमति भी देता है। मेरी पसंद हमेशा यही रही है कि अगर विराट इस टीम में है, तो उसे ओपनिंग करनी चाहिए।” हालांकि अभी तक बीसीसीआई या फिर भारतीय टीम मेनेजमेंट की तरफ से इस बदलाव को लेकर कोई भी स्पष्टीकरण भी नहीं आया है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने अब तक अंतर्राष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट में कुल 9 बार ओपनिंग की है और 57.14 की औसत तथा 161.29 की स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं। जिसमें उनके बल्ले से एक शानदार शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने एशिया कप 2022 के दौरान बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अद्भुत 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाया था।

Tags:    

Similar News