टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर को दिखता है ऋषभ पंत में चैम्पियन क्रिकेटर

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर टीम इंडिया के मुख्य सेलेक्टर एमएसके प्रसाद काफी आशावान हैं। प्रसाद  को  पंत के अंदर चैम्पियन क्रिकेटर नजर आता है।

Update: 2019-01-14 06:01 GMT

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर टीम इंडिया के मुख्य सेलेक्टर एमएसके प्रसाद काफी आशावान हैं। प्रसाद को पंत के अंदर चैम्पियन क्रिकेटर नजर आता है। उन्हें लगता है कि खेल के अलग प्रारूपों में बिना किसी परेशानी खुद को ढालने की काबिलियत से ऋषभ 2019 विश्व कप अभियान के लिये निश्चित रूप से भारतीय टीम की योजना में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें.....India vs Australia : सिडनी में पुजारा दोहरे शतक से चूके, पंत ने जड़ा शतक- भारत ने 622/7 पर घोषित की पारी

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिये आराम दिए जाने के बाद इंग्लैंड जाने वाली टीम में उसके स्थान को लेकर अटकलें लगने लगी, लेकिन प्रसाद ने ऋषभ और शुभमन गिल जैसी प्रतिभाओं के बारे में चयन समिति की योजना का खुलासा किया।

यह भी पढ़ें.....India vs West Indies ODI : पहले दो मैचों के लिए पंत टीम में, कार्तिक बाहर

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद एक एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा, 'ऋषभ पंत ने आस्ट्रेलिया में तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेले, इससे उसके शरीर पर असर पड़ा। उसे दो हफ्तों के पूरे आराम की जरूरत है, उसके बाद ही हम फैसला करेंगे कि वह इंग्लैंड लायंस के खिलाफ कितने मैच खेलेगा। आपको सही बताऊं, वह हमारी विश्व कप योजनाओं का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें.....द्रविड़ ने खोला पंत का राज, विकेटकीपर-बल्लेबाज को इस काम में बताया माहिर

वह चैम्पियन क्रिकेटर बनने की ओर बढ़ रहा है और यहां तक कि उसमें इस तरह की काबिलियत है, जिससे वह खुद ही पूरी तरह से वाकिफ नहीं है।'

प्रसाद इस बात से खुश हैं कि ऋषभ इस बात को समझ रहा है कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की उससे क्या उम्मीदें हैं और सिडनी में प्रदर्शन इसी को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें.....IPL : दिल्ली में छाए रिषभ पंत, मास्टर ब्लास्टर ने की तारीफ, रैना के लायंस का अं

उन्होंने कहा, 'रवि और विराट ने उसे मैच के हालात का सम्मान करने को कहा और उसने बिलकुल वैसा ही किया।

Tags:    

Similar News