Team India: टीम इंडिया के ये तीन युवा खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ करेंगे भौकाल, एक ने तो शतक की ली प्रतिज्ञा

IND vs AFG Team India: संतुलन के रूप में इन सीनियर खिलाड़ियों के अलावा युवा चेहरों को भी मौका दिया गया है जिनमें से कुछ खिलाड़ी इस पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं

Update: 2024-01-09 16:16 GMT

IND vs AFG Team India (photo. Social Media)

IND vs AFG Team India: जैसा कि आप सभी को पता है अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान बीते रविवार, 7 जनवरी 2024 को बीसीसीआई की ओर से कर दिया गया। टीम में इस बार विराट कोहली और रोहित शर्मा की लगभग 14 महीना के बाद वापसी हो रही है। इसी के साथ संतुलन के रूप में इन सीनियर खिलाड़ियों के अलावा युवा चेहरों को भी मौका दिया गया है। जिनमें से कुछ खिलाड़ी इस पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं:-

03.) यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)

आपको बताते चलें कि 22 वर्षीय युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पिछले कुछ समय में बहुत गर्दा उड़ाया है, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इस खिलाड़ी का सिक्का अब चमक रहा है। सुरिया उत्तर प्रदेश में जन्मा यह खिलाड़ी भारत के लिए अभी तक कुल 15 इंटरनेशनल T20 मैच खेल चुका है। इस दौरान उनके बल्ले से 430 रन भी आए हैं, उन्होंने T20 फॉर्मेट में 01 शतक और 03 अर्धशतक भी जड़े हैं। वे T20 में 159.26 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं, इस बार भी घरेलू स्तर पर अफगानिस्तान के खिलाफ व शानदार भूमिका निभा सकते हैं।

02.) तिलक वर्मा (Tilak Varma)

आईपीएल 2023 के दौरान मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए इस युवा खिलाड़ी ने बेहद प्रभावित किया। 21 साल के तिलक वर्मा (Tilak Varma) अब तक कुल 15 T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले भारत की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 310 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट भी 141.55 का रहा है। उनके नाम 02 अर्धशतक भी हैं। वहीं भारतीय भूमि पर इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड भी काफी बेहतरीन रहा है।

01.) शुभमन गिल (Shubman Gill)

बतौर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पिछले लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं। कम उम्र में भी उन्होंने अब तक भारत के लिए 20 टेस्ट तथा 44 वनडे मैच भी खेले हैं। लेकिन, अब तक उन्हें केवल टीम इंडिया के लिए 13 ही T20 मैच खेलने का मौका मिला है। इस दौरान उन्होंने 312 रन बनाए हैं और 01 शतक तथा 01 अर्धशतक भी जड़ा है। घरेलू पिचों पर उनका रिकॉर्ड बेहद जबरदस्त रहा है। लिहाजा इस सीरीज में उनसे कई बड़ी परियों की उम्मीद भी जताई जा रही है। उन्होंने 2024 की शुरुआत में यह भी कहा था कि वह भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक इस साल लगाने वाले हैं। लिहाजा यह सीरीज उनकी प्रतिज्ञा की भी अग्नि परीक्षा होगी!

Tags:    

Similar News