Tokyo Olympics 2020: मेडल के सवाल पर जब पाकिस्तानी कोच ने कहा- शुक्र करो कोई डूब कर नहीं मरा, वीडियो वारयल

Tokyo Olympics 2020: स्पोर्ट्स न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान गेस्ट ने एक किस्सा सुनाया जिसको सुनकर आपको भी हंसी आ जाएगी।

Written By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-08-08 11:03 GMT

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में अमेरिका सबसे अधिक पदक (Tokyo Olympics Medal Tally) जीतने वाले देश है। अमेरिका के बाद पदक जीतने के मामले में चीन दूसरे नंबर पर है, जबकि मेजबान देश जापान तीसरे नंबर पर है। तो वहीं भारत 48 वें स्थान पर है। लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान को टोक्यो ओलंपिक में एक भी मेडल नहीं मिला है।

टोक्यो ओलंपिक में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर लोग उसका मजाक उड़ा रहा है। अब ऐसा ही एक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक स्पोर्ट्स न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान गेस्ट ने एक किस्सा सुनाया जिसको सुनकर आपको भी हंसी आ जाएगी।
चर्चा के दौरान गेस्ट द्वारा यह बताने की कोशिश की जा रही है कि पाकिस्तान में खिलाड़ियों को कोई सुविधाएं नहीं मिलती हैं। उन्होंने एशियन गेम्स का किस्सा सुनाते हुए कहा कि ख्वाजा असलम एशियन गेम्स में स्विमिंग कोच थे। एशियन गेम्स में पाकिस्तान के खिलाड़ी ने तैराकी में मेडल नहीं जीता।


इसके बाद गेस्ट ने बताया कि जब कोच ख्वाजा असलम एशियन गेम्स से वापस आए, तो लोगों ने उनसे पूछा कि ख्वाजा साहब आपके पास कोई मेडल नहीं है। तो उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि शुक्र करो कोई डूब कर नहीं मरा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में ऐसी सुविधाएं मिलती हैं कि कोई तैराकी के दौरान डूब ना जाए।
गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में अमेरिका ने 39 गोल्ड समेत 113 मेडल जीते हैं, तो वहीं चीन ने 38 गोल्ड मेडल समेत 88 पदक जीते हैं जबकि जापान ने 27 गोल्ड मेडल समेत 58 पदक जीता है। भारत ने 1 गोल्ड मेडल समेत 7 पदक जीते हैं। भारत ने ओलंपिक में अब तक अपना सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
भारत की तरफ से भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीता है। इसके अलावा भारत ने 2 सिल्वर और 4 कांस्य पदक जीते हैं।



Tags:    

Similar News