Virat Kohli 50th Century: वानखेड़े में किंग विराट कोहली ने नामुमकिन को किया मुमकिन, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का कभी नहीं टूटने वाला रिकॉर्ड

World Cup 2023 Sachin Tendulkar Virat Kohli 50th Century: न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 117 रनों की बेहतरीन पारी खेली, उनके बल्ले से 9 चौके और 02 छक्के भी देखने को मिले

Update: 2023-11-15 13:00 GMT

Virat Kohli 50th Century (photo. Social Media)

World Cup 2023 Sachin Tendulkar Virat Kohli 50th Century: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की ओर से किंग विराट कोहली (Virat Kohli) ने नामुमकिन कार्य को भी मुमकिन कर डाला है। उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के एक महा रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया कीर्तिमान स्थापित कर इतिहास रच दिया है। अब सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की जीत लगभग निश्चित नजर आ रही है, जिसका पूरा-पूरा श्रेय किंग विराट कोहली को ही जाता है।

विराट कोहली ने जड़ा 50वां शतक

आपको बताते चलें कि किंग विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 50वां शतक भी जड़ दिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 113 गेंदों का सामना करते हुए 117 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 02 छक्के भी देखने को मिले। इस पारी में उन्होंने 103.54 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

वहीं इसी शतक के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक महा रिकॉर्ड को तोड़ने में भी सफल रहे हैं। असल में सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 49 शतक लगाए हैं और विराट कोहली ने उनके इस रिकार्ड को तोड़कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने शतक लगाने के बाद स्टैंड में बैठे सचिन तेंदुलकर के समक्ष नतमस्तक प्रणाम भी किया।

भारतीय टीम की शानदार बल्लेबाजी

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इस सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 50 ओवर के खेल में चार विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए हैं। अब न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल मुकाबले जीतने के लिए लगभग 8 की रन रेट से 398 रन बनाने हैं। जो कि यहां से देखने पर काफी हद तक मुश्किल भी नजर आ रहा है। बता दें पिछली बार वर्ष 2019 के वर्ल्ड कप सेमी फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत हराकर टूर्नामेंट से बाहर भी किया था। भारत उस हिसाब को बराबर करना चाहेगी।

Tags:    

Similar News