Virat Kohli Anushka Sharma: वाइफ अनुष्का और बेटी वामिका के साथ कैंची धाम पहुंचे विराट, बाबा नीम करौली का लिया आशीर्वाद

Virat Kohli Anushka Sharma: विराट कोहली और अनुष्का अपनी बेटी के साथ कुमाऊं के कैंची धाम पहुंचकर बाबा नीम करौली महाराज का आशीर्वाद लिया और श्रद्धापूर्वक हनुमान चालीसा का पाठ किया।

Report :  Anupma Raj
Update: 2022-11-17 09:02 GMT

Virat Kohli Anushka Sharma (Image: Social Media)

Virat Kohli Anushka Sharma: T20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली अपनी वाइफ और बेटी के साथ उत्तराखंड दौरे पर हैं। विराट कोहली और अनुष्का अपनी बेटी के साथ कुमाऊं के कैंची धाम पहुंचकर बाबा नीम करौली महाराज का आशीर्वाद लिया और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। कोहली और अनुष्का दोनों की ही बाबा नीम करौली महाराज में काफी श्रद्धा रहा है।

बता दें गुरुवार सुबह सात बजे के आसपास विराट कोहली पत्नी अनुष्का और बेटी के साथ कैंची धाम पहुंचे। हालांकि इतनी सुबह विराट के पहुंचने की किसी को भनक नहीं लगी। विराट ने अनुष्का और अपनी बेटी संग बाबा के दर पर मत्था टेका और दंडवत प्रणाम कर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

Virat Kohli Kainchi Dham trip 

जब बाबा का आशीर्वाद लेकर विराट कोहली रवाना होने लगे तो मंदिर ट्रस्ट सदस्यों ने उन्हें आरती की जानकारी दी। जिसके बाद विराट ने आरती के बाद ही जाने का फैसला लिया। आरती में शामिल होने के बाद कोहली काफी खुश दिखे और साथ ही विराट-अनुष्का ने मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों से दोबारा यहां आने का वादा भी किया। वापसी में कुछ प्रशंसकों के साथ विराट ने फोटो भी खिंचवाई। जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

दरअसल जब विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में भी अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी तो अनुष्का शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बाबा नीम करौली महाराज की तस्वीर शेयर की थी। साथ ही अनुष्का ने कैप्शन में लिखा था कि 'आपको किसी को बदलने की जरूरत नहीं है, आपको बस उनसे प्यार करना है। बता दें अनुष्का शर्मा की यह पोस्ट काफी वायरल हुई थी।

Baba Neem Karoli Kainchi Dham

आपको बता दें कि यहां बाबा के दरबार में सालभर भक्तों की भीड़ लगी रहती है। बाबा नीम करौली के भक्त उन्हें हनुमान जी का अवतार बताते हैं। वहीं वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद समय मिलते ही विराट बुधवार को परिवार के साथ देवभूमि के दौरे पर निकल गए।

कोहली हेलिकॉप्टर में भवाली स्थित घोड़ाखाल हैलीपैड पर उतरे। दरअसल विराट का अचानक परिवार संग देवभूमि आगमन को तीन साल बाद फार्म वापसी के लिए बाबा का धन्यवाद अदा करने और आशीर्वाद लेने से जोड़कर देखा जा रहा है। विराट के उत्तराखंड पहुंचने पर उनके फैंस को जैसे जानकारी मिली, सभी सेल्फी के लिए विराट के पास पहुंच गए। अब वहीं उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा गईं हैं।

कैंची धाम कि खूबसूरत वादियों में मौजूद बाबा के इस आश्रम में कई मूर्तियां और मंदिर हैं, जिनमें एक हनुमान जी की मूर्ति भी शामिल है। ऐसा माना जाता है कि मंदिरों के सामने एक सफेद बिल्डिंग है जिसे वाइट हाउस कहते हैं, इसी में बाबा रहा करते थे।

Tags:    

Similar News