आयरलैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर जीत दिलाने वाली स्मृति मंधाना ने मैच के बाद कहीं ये बड़ी बात...

IND W vs IRE W T20: टीम इंडिया का महिला टी-20 विश्वकप में अब तक का सफर बहुत ही शानदार रहा है। भारतीय टीम ने ग्रुप मैचों में तीन जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया। सोमवार को खेले गए मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को DLS नियम के तहत 5 रनों से हराया।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-21 04:09 GMT

IND W vs IRE W T20

IND W vs IRE W T20: टीम इंडिया का महिला टी-20 विश्वकप में अब तक का सफर बहुत ही शानदार रहा है। भारतीय टीम ने ग्रुप मैचों में तीन जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया। सोमवार को खेले गए मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को DLS नियम के तहत 5 रनों से हराया। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप-बी से सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई। भारत के अलावा इंग्लैंड भी इस ग्रुप से अंतिम चार में पहुंचने में कामयाब रही। आयरलैंड के खिलाफ मिली जीत में टीम की स्टार बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना का बड़ा योगदान रहा।

स्मृति मंधाना ने खेली 87 रनों की तूफानी पारी:

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। इसके बाद दोनों ओपनर बल्लेबाज़ मंधाना-शेफाली ने टीम को शानदार शुरुआत दी। लेकिन शेफाली वर्मा धीमी बल्लेबाज़ी के बाद अपना विकेट गंवा बैठी। इसके बाद दूसरे छोर पर मंधाना ने चौकों-छक्कों की झड़ी लगाई। मंधाना हालांकि इस मैच में शतक से 13 रन दूर रह गई। मंधाना ने इस मैच में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 87 रन बनाए। स्मृति ने 56 गेंदों की इस पारी में 9 चौके और तीन छक्के जड़े। मंधाना की इस शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने अपना स्कोर 150 रनों के पार पहुंचाया।

यह मेरी सबसे मुश्किल पारियों में से एक थी: स्मृति मंधाना

भारत की धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना ने आयरलैंड के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप मैच में 87 रन की अपनी मैच जिताऊ पारी को अब तक की सबसे मुश्किल पारियों में से एक बताया है। उन्होंने मैच जीतने के बाद कहा कि ''यह पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी मुश्किल थी, शुरू में सही टाइमिंग के साथ शॉट नहीं लगा पा रही थी। लेकिन इसके बाद मैंने अपनी लय पकड़ी। तेज हवा के कारण बल्लेबाज़ी के परिस्थितियां काफी चुनौतीपूर्ण हो गई थी। इसलिए यह मेरे करियर की सबसे मुश्किल पारियों में से एक थी।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। मंधाना ने इस मैच में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 87 रन बनाए। स्मृति ने 56 गेंदों की इस पारी में 9 चौके और तीन छक्के जड़े। टीम इंडिया ने आयरलैंड के सामने जीत के लिए 156 रनों का लक्ष्य रखा हैं। इसके जवाब में आयरलैंड की ख़राब शुरुआत रही। लेकिन कुछ देर बाद मैच में बारिश की खलल देखने को मिली। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। इसके चलते टीम इंडिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत पांच रनों से जीत गई। टीम इंडिया की ओपनर मंधाना को शानदार पारी के चलते 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' का अवॉर्ड दिया गया। 

Tags:    

Similar News