World Cup 2023: Rohit Sharma ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए रविचंद्रन अश्विन के शामिल होने का दिया संकेत

World Cup 2023: ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद इंडियन टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप टीम में बदलाव कर सकती है।

Update: 2023-09-18 11:06 GMT

World Cup 2023: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में भूमिका में रविचंद्रन अश्विन के नाम पर कुछ बातचीत का खुलासा किया है। 36 वर्षीय खिलाड़ी रोहित शर्मा, जिन्होंने एशिया कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया। एशिया कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ एक बेहतरीन जीत के लिए, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत किया कि टीम मैनेजमेंट अक्षर पटेल की चोट के बाद टीम के लिए दूसरा रास्ता क्या रख सकते है?

अक्षर पटेल बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हुए थे इंजर्ड

भारतीय ऑल-राउंड क्रिकेटर अक्षर पटेल को 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर एशिया कप 2023 मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की परेशानी हुई थी। जिससे वह दो दिन बाद फाइनल से बाहर हो गए थे। वाशिंगटन सुंदर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ग्रैंड फिनाले में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन में चुना गया था।

भारत द्वारा श्रीलंका को हराने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, 'स्पिनर-ऑलराउंडर के तौर पर रवीचंद्रन अश्विन लाइन में हैं, मैं उनसे फोन पर बात कर रहा हूं। अक्षर को आखिरी समय में चोट लगी थी और वाशिंगटन उपलब्ध थे, इसलिए उन्हें आना पड़ा।

अश्विन क्रिकेट के लिए एकदम फिट 

भारतीय कप्तान ने कहा, “वह (रविचंद्रन अश्विन) क्रिकेट-फिट है, क्योंकि वह एशियन गेम्स के शिविर के लिए बेंगलुरु में शामिल हुए थे। मैं खिलाड़ियों के साथ उनकी भूमिकाओं को लेकर बहुत स्पष्ट रहा हूं। कई खिलाड़ी लूप में शामिल है। इसके अलावा, रविचंद्रन अश्विन, जिन्होंने हाल के वर्षों में भारत के लिए ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है, ने कहा कि अगर टीम प्रबंधन को कल भी उनकी सेवाओं की आवश्यकता होगी, तो वह इसके लिए तैयार रहेंगे। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ियों ने कहा, ''मैं पिछले 14-15 साल से टीम इंडिया के लिए खेल रहा हूं। मैंने अपने बेहतरीन समय टीम के साथ बिताए हैं। मुझे भी असफलताओं का सामना करना पड़ा है। यदि उन्हें कल भी मेरी सेवा की आवश्यकता होगी तो मैं तैयार रहूँगा और अपना 100 प्रतिशत दूँगा।”

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 के फ़ाइनल मैच में श्री लंका को शानदार मात दी है। जिसके साथ टीम इंडिया 8 वीं बार खिताब को अपने नाम करने में सफल रही। मोहम्मद सिराज मैच के फ़ाइनल मैच के हीरो रहे।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया (Team India Squad for World Cup 2023):

रोहित शर्मा (कैप्टन)

शुभमन गिल

विराट कोहली

श्रेयस अय्यर

केएल राहुल (विकेट कीपर)

सूर्यकुमार यादव

हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान)

रवीन्द्र जड़ेजा

ईशान किशन (विकेट कीपर)

अक्षर पटेल

शार्दुल ठाकुर

जसप्रीत बुमराह

कुलदीप यादव

मोहम्मद शमी

मोहम्मद सिराज

Tags:    

Similar News