World Cup 2023 Tickets: BCCI टिकटों की मांग को देखते हुए 4,00,000 टिकट आज करेगा जारी

World Cup 2023 Ticket: BCCI वर्ल्ड कप के लिए और ज्यादा टिकट जारी करने का ऐलान पहले ही कर दिया था। आज 8 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए और टिकट जारी किए जायेंगे।

Update:2023-09-08 13:32 IST

World Cup 2023 Ticket: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकटों की मांग को ध्यान में रखकर बड़ा कदम उठाया है। भारी संख्या में टिकट की मांग को देखते हुए और होस्टिंग स्टेट यूनियन के साथ चर्चा करने के बाद, बीसीसीआई(BCCI) ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए लगभग 4,00,000 और टिकट जारी करने की घोषणा की थी। इस फैसले का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा उत्साही क्रिकेट फैंस को वर्ल्ड कप के लाइव मैच में शामिल करना और क्रिकेट के इस ऐतिहासिक आयोजन में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी अब क्रिकेट महाकुंभ को देखने के लिए अपनी सीटें बुक कर सकते हैं। इस आयोजन में भारी मात्रा में वैश्विक रुचि को देखते हुए, एक बार फिर टिकटों की उच्च मांग होने की उम्मीद की जा रही है।

ICC Men's Cricket World Cup 2023 के लिए टिकट कब होंगे जारी

आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैचों के टिकटों की सामान्य बिक्री 8 सितंबर शुक्रवार को भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे शुरू होने वाली है। फैंस ऑफिशियल टिकटिंग वेबसाइट पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं। बीसीसीआई ने टिकट बिक्री के दूसरे चरण के लिए ICC को ऑफिशियल टिकटिंग भागीदार के रूप में चुना है। आज रात 8 बजे से फैंस आईसीसी की वेबसाइट पर टिकट बुक कर सकते हैं। बुकमायशो को पहले ही इवेंट का आधिकारिक टिकटिंग पार्टनर घोषित कर दिया गया है।भारत के सभी मैचों के टिकट अब ICC वेबसाइट पर बेचे जा रहे हैं, जो खुद को एक सुरक्षित ऑप्शन के रूप में दावा कर रहा है और खरीदारों को टिकट बुक करने का विकल्प दे रहा है।

टिकट रिसेलिंग प्लेटफार्म पर आसमान छू रहे टिकट की कीमत

टिकट रिसेलिंग प्लेटफॉर्म पर बेचे जा रहे टिकट का मूल्य वास्तविक मूल्य से कई गुना ज्यादा है, जहां कीमतें किसी संगठन या अथॉरिटी द्वारा नहीं, बल्कि सेलर्स द्वारा खुद निर्धारित की जा रही हैं। मांग लगातार आसमान छूने के कारण कीमतें असाधारण रूप से ज्यादा हो गई हैं।

भारत के कुछ मैचों के मूल्य यह दिए गए है -

भारत vs पाकिस्तान अहमदाबाद में- 47 हजार से 16 लाख रुपये

भारत vs न्यूजीलैंड (हिमाचल प्रदेश) - 47 हजार से 1.66 लाख रुपये

भारत vs इंग्लैंड (लखनऊ)- 19 हजार से 10 लाख रुपए

टिकटों का यह मूल्य टिकट रिसेलिंग प्लेटफार्म पर से लिया गया है।

बीसीसीआई ने फैंस के इंटरेस्ट का किया सम्मान

भारतीय क्रिकेट द्वारा आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि , "बीसीसीआई दिल से स्वीकार करता है कि क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए दिल की धड़कन हैं। उनका जुनून, मैच से जुड़ाव और योगदान आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की सफलता के लिए आवश्यक है। " आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर को शुरू होने वाला है और भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपना अभियान शुरू करेगा। बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान(India vs Pakistan) मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है।

Tags:    

Similar News