ICC ODI World Cup 2023: विराट कोहली, रोहित शर्मा के साथ दूसरे खिलाड़ी वर्ल्ड कप के बीच में लेंगे ब्रेक

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत इकलौती टीम है जिसके सभी नौ लीग मैच अलग– अलग जगहों पर खेले जा रहे है।

Update:2023-10-20 12:07 IST

ICC ODI World Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

ICC ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में बेहतरीन फॉर्म में है। इस फॉर्म के बीच भारतीय टीम के खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ब्रेक मिल सकता है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के बाद ब्रेक लेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए लगभग निश्चित रूप से एक शॉर्ट ब्रेक ले सकते हैं।

भारतीय खिलाड़ियों को 7 दिन का ब्रेक 

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड 22 अक्टूबर और इंग्लैंड 29 अक्टूबर के खिलाफ खेलों के बीच सात दिन के अंतराल है। जिससे खिलाड़ियों को आराम मिलेगा, वर्ल्ड कप की लंबी और थका देने वाले शेड्यूल में भारतीय खिलाड़ियों को मदद मिलेगी। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के पहले। भी श्रीलंका और पाकिस्तान ने 30 अगस्त से 17 सितंबर तक एशिया कप की सह-मेजबानी में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी लगातार यात्रा कर रहे हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, "न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद खिलाड़ियों के पास दो या तीन दिन के ब्रेक के लिए अपने घरों में जाने का मौका मिल सकता है। दो मैचों के बीच सात दिन के अंतर के साथ, यह उचित है कि खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ कुछ समय मिल सकता है।"

दिग्गज खिलाड़ियों के लिए वरदान

भारतीय खिलाड़ी अपने अगले मैच की तैयारी के लिए 26 अक्टूबर तक लखनऊ में एक साथ दिखेंगे। भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा खिलाड़ियों के यात्रा कार्यक्रम और विशेष रूप से तेज गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए प्रैक्टिस सेशन काफी अच्छी तरह से शेड्यूल किए गए हैं। बड़े मैचों के साथ, यह ब्रेक विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हो सकता है। उनका और बेहतरीन फॉर्म देखने को मिल सकता है। 

टूर्नामेंट में भारत इकलौती टीम है जिसके सभी नौ लीग खेल अलग– अलग स्थानों पर आयोजित किया जा रहा हैं। नियम के अनुसार, पूरी भारतीय टीम विश्व कप मैच से 48 घंटे पहले नेट के लिए पहुंचती है। लेकिन मैच से एक दिन पहले केवल बैकअप खिलाड़ी ही एक्शन में दिखाई देते हैं। तेज गेंदबाजी इकाई को अब तक ऊपर नहीं लाया गया है, लेकिन हार्दिक पंड्या के बाएं एंकल की चोट ने अब टीम को विकल्प दिए हैं,आगे आने वाले मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में बदलाव दिख सकते है।

Tags:    

Similar News