World Cup 2023: क्या इस वर्ल्ड कप में टूटेगा सचिन तेंदुलकर का महा रिकॉर्ड? सिर्फ 80 रन दूर हैं विराट कोहली

World Cup 2023 Sachin Tendulkar: ऐसे में अब सभी फैंस सचिन तेंदुलकर के उस महा रिकॉर्ड की चर्चा करने लगे हैं, जो उन्होंने वर्ष 2003 के वर्ल्ड कप में खड़ा किया था

Update: 2023-11-14 09:45 GMT

World Cup 2023 Sachin Tendulkar: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक सभी टीमों से काफी ज्यादा बढ़िया रहा है। टीम के समीकरण भी पूरी तरह से सही दिखाई दे रहे हैं, टीम में मौजूद तमाम खिलाड़ी अपना सबसे बेस्ट दे रहे हैं। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और किंग विराट कोहली की सबसे ज्यादा प्रशंसा हो रही है। क्योंकि इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले यही दोनों दिग्गज बल्लेबाज हैं।

क्या सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे रोहित विराट?

आपको बताते चलें कि वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में दोनों खिलाड़ियों ने 500 से ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान स्थापित किया है। ऐसे में अब सभी फैंस सचिन तेंदुलकर के उस महा रिकॉर्ड की चर्चा करने लगे हैं, जो उन्होंने वर्ष 2003 के वर्ल्ड कप में खड़ा किया था। जिसे अब तक कोई नहीं तोड़ पाया है, हालांकि वे खुद भी अपने रिकार्ड को नहीं तोड़ पाए। लेकिन क्या इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा या फिर विराट कोहली में से कोई एक उनके इस रिकार्ड को तोड़ सकेगा?

दरअसल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने वर्ष 2003 में आयोजित हुए वर्ल्ड कप में कुल 673 रन बनाकर एक महा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उसे टूर्नामेंट में सचिन अपनी फॉर्म की पिक पर थे, ठीक उसी तरह विराट कोहली भी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी फॉर्म की सर्वश्रेष्ठ पिक पर हैं और टूर्नामेंट में अब तक 594 रन बना चुके हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी इस वर्ल्ड कप में 503 रन बना चुके हैं। सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से दोनों बल्लेबाज कुछ ही रन दूर हैं।

हालांकि भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा ने 2019 के वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाकर 648 रन बनाए थे। लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गई। जिसके कारण से रोहित शर्मा को फाइनल खेलने का मौका नहीं मिला और 09 पारियों में वे 648 रन बनाने में सफल रहे। जबकि विराट कोहली इस टूर्नामेंट में बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं और अब तक टॉप स्कोरर भी रहे हैं। सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड से किंग कोहली केवल 80 रन ओर दूर हैं। यदि वह सेमीफाइनल और फाइनल का मुकाबला खेलते हैं, तो निश्चित ही उस महा रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहेंगे।

Tags:    

Similar News