WPL 2023: यूपी वॉरियर्स की कप्तान बनी ये दिग्गज, क्रिकेट जगत में मचा चुकी हैं तहलका

WPL 2023 UP Warriorz: विमेन प्रीमियर लीग की शुरुआत में अब महज कुछ दिन शेष रह गए हैं। हाल ही में खिलाड़ियों का ऑक्शन हुआ था, जिसमें कई महिला खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाई गई थी। अब सभी टीमें अपने-अपने कप्तान की घोषणा कर रही हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-22 14:18 GMT

WPL 2023 UP Warriorz

WPL 2023 UP Warriorz: विमेन प्रीमियर लीग की शुरुआत में अब महज कुछ दिन शेष रह गए हैं। हाल ही में खिलाड़ियों का ऑक्शन हुआ था, जिसमें कई महिला खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाई गई थी। अब सभी टीमें अपने-अपने कप्तान की घोषणा कर रही हैं। इसी बीच यूपी वॉरियर्स की टीम ने भी अपने कप्तान का एलान किया है। यूपी वॉरियर्स ने ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर एलिसा हीली को अपना कप्तान नियुक्त किया। एलिसा हीली पिछले कई सालों से ऑस्ट्रेलिया की सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में मानी जाती है। हीली ने अपने दम पर कंगारू टीम को कई बार विजेता बनाया है।

कुछ ऐसा रहा हैं एलिसा हीली का करियर:

ऑस्ट्रेलिया की इस धाकड़ बल्लेबाज़ को यूपी वॉरियर्स ने बड़ी रकम खर्च करके अपनी टीम के साथ जोड़ा हैं। ऐसे में अब उन्हें काप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की टीम यूपी वारियर्स ने अपना कप्तान नियुक्त किया हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए 139 टी-20 मैचों में करीब 2,500 रन बना चुकी हैं इसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। बता दें विकेट के पीछे भी एलिसा हीली का दबदबा देखने को मिलता हैं। हीली के नाम विकेट के पीछे कुल 110 शिकार दर्ज हैं।

एलिसा हीली को यूपी वॉरियर्स की कमान सौंपने के बाद इस टीम की खिताब जीतने की दावेदारी और अधिक हो गई हैं। यूपी वॉरियर्स की टीम के हेड कोच इंग्लैंड के जॉन लुईस और सहायक कोच अंजू जैन हैं। ऑस्ट्रेलिया के एशले नौफ्के को यूपी वॉरियर्स ने अपना गेंदबाजी कोच बनाया हैं जबकि लिसा स्थालेकर के पास टीम की ‘मेंटोर’ की जिम्मेदारी हैं।

दीप्ति शर्मा और तहलिया मैकग्रा जैसी बड़ी खिलाड़ी टीम में शामिल:

यूपी वॉरियर्स की टीम सबसे मजबूत टीमों में शुमार हैं। कप्तान एलिसा हीली के अलावा इस टीम में कई बड़ी नामचीन खिलाड़ी शामिल हैं। दीप्ति शर्मा और तहलिया मैकग्रा जैसी स्टार ऑलराउंडर इस टीम की सबसे मजबूत कड़ी मानी जा रही हैं। जबकि अंडर-19 विश्वकप में अपनी चमक बिखेरने वाली पार्श्वी चोपड़ा और श्वेता सहरावत को भी यूपी की टीम ने शामिल किया हैं। यूपी वारियर्स की टीम अपना पहला मैच पांच मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात जायंट्स के खिलाफ खेलेगी।

यूपी वॉरियर्स की टीम:

एलिसा हीली (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, ताहलिया मैक्ग्रा, शबनम इस्माइल, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्श्वी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरण नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख।       

Tags:    

Similar News