Zaka Ashraf के PCB Chairman पद से इस्तीफे पर, क्या बोल गए राशिद लतीफ, नए अध्यक्ष के लिए ये है दावेदार..

PCB Chairman: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष जका अशरफ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा टी20 मैच हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-20 08:23 GMT

Zaka Ashraf (Pic Credit-Social Media)

PCB Chairman: पाकिस्तान टीम प्रबंधन और कप्तानी में तमाम बदलावों के बावजूद नतीजों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सुधार नहीं हो रहा है। पिछले साल का विश्व कप 2023 अभियान निराशा के साथ समाप्त हुआ, जिससे टीम लगातार तीसरे टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रही थी। दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच दौरे पर पाकिस्तान को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड में भी टी20 सीरीज़ में 4-0 से पिछड़ने के बाद भी टीम का हाल बुरा चल रहा है। ऐसे में PCB अधिकारियो में भी हलचल मच गई है। 19 जनवरी को घटनाओं के क्रम में एक और चौकाने वाला मोड़ आया। जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष जका अशरफ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा टी20 मैच हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

ये नाम पीसीबी अध्यक्ष के दावेदार

एक समाचार चैनल ने शुक्रवार को बताया कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद के दावेदारों में से एक हैं। इस बीच खबर है कि मुख्य चुनाव आयुक्त शाह खरवार आम चुनाव तक पीसीबी की कमान संभाल सकते हैं। मुस्तफा रामदे, अहमद नवाज सुखेरा, राशिद लतीफ और नजम सेठी भी अध्यक्ष पद के लिए मजबूत उम्मीदवार हैं। पाकिस्तान के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर राशिद लतीफ ने भी एक बयान दिया है। शनिवार को एक्स पर अपने पोस्ट में पीसीबी के अंदरूनी मामले पर प्रकाश डाला है। उन्होंने लिखा है कि, जहाँ तक बोर्ड के मुद्दों का सवाल है, अशरफ केवल 'हिमशैल का सिरा' था।.....…....


बैठक के बाद पीसीबी के पद से अशरफ ने दिया इस्तीफा

जका अशरफ ने अन्य क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के साथ बैठक में पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने घोषणा की, कि उन्होंने संरक्षक कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवर-उल-हक काकर को एमसी के अध्यक्ष और सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा सौंपने का फैसला किया है। अपने समापन भाषण में, उन्होंने पीसीबी संरक्षक को उनके द्वारा दिखाए गए विश्वास के लिए धन्यवाद दिया। पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए अपनी शुभकामनाएं और प्रार्थनाएं भी दीं। समिति की बैठक में मौजूद लोगों के अनुसार उन्होंने कहा, "मैं क्रिकेट की बेहतरीन के लिए काम कर रहा था। लेकिन हमारे लिए इस तरह से काम करना संभव नहीं है।" बैठक के एजेंडे में BOG(Board Of Governance) के गठन समेत अन्य मामले शामिल थे।

कार्यकाल खत्म होने के पहले दिया इस्तीफा

जका अशरफ 6 जुलाई को पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का हिस्सा बने। उन्होंने उसी दिन नजम सेठी की जगह लेते हुए अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाई। प्रधानमन्त्री काकर ने नवंबर 2023 में अशरफ के नेतृत्व वाली प्रबंधन समिति का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया था। कार्यकाल फरवरी के पहले सप्ताह में समाप्त हो रहा था।

Tags:    

Similar News