Apple Far Out Launch Event : iPhone 14 समेत इन उपकरणों को आज किया जाएगा लांच, यहां देखें लांच इवेंट

Apple Far Out Launch Event को आज रात आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट के दौरान iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max का अनावरण किया जाएगा।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-09-07 08:50 GMT

Apple Far Out Launch Event (Image Credit : Social Media)

Apple Far Out Launch Event : ग्लोबल टेक दिग्गज Apple आज 7 सितंबर को रात 10:30 बजे IST अपने 'Far Out' लांच इवेंट को आयोजित करने वाला है। बता दें Apple परंपरागत रूप से हर साल नवीनतम iPhone मॉडल के साथ अन्य उत्पाद लॉन्च करता है और इसी को आगे बढ़ाते हुए कम्पनी आज यह लांच इवेंट आयोजित कर रही है। इस इवेंट के दौरान Apple iPhone 14 सीरीज का अनावरण कर सकता है। बता दें इस नवीनतम सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। इसके अलावा इस लॉन्च इवेंट के दौरान क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज Apple Watch Series 8, Watch Pro and AirPods Pro 2 का भी अनावरण करेगी।

Apple 'Far Out' Event : How to Watch the Livestream

Apple 'Far Out' इवेंट का आगाज आज रात 10:30 बजे किया जाएगा। दर्शक इस इवेंट को एपल टीवी के जरिए देख सकते हैं। इसके साथ ही इवेंट को Apple द्वारा अपने आधिकारिक YouTube चैनल और कंपनी के इवेंट पेज के माध्यम से लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। आप नीचे एम्बेड किए गए प्लेयर के माध्यम से 'फ़ार आउट' लॉन्च इवेंट देख सकते हैं।

Full View

गौरतलब है कि Apple 'Far Out' Event के दौरान Watch Series 8 और Watch Pro का अनावरण कर सकती है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, इवेंट के दौरान Apple AirPods Pro 2 का अनावरण किया जा सकता है। साथ ही Apple इस इवेंट के दौरान iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करेगी जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं।

Apple iPhone 14 Specifications

iPhone 14 का अनावरण कम्पनी आज अपने 'Far Out' Event के दौरान करने वाली है। iPhone के स्पेसिफिकेशंस को लेकर लॉन्चिंग से पहले कंपनी की ओर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है हालांकि, इससे जुड़े कई सारे लीक रिपोर्ट्स पिछले कुछ महीनों से लगातार सामने आ रहे हैं। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में कुछ डिज़ाइन परिवर्तन हो सकते हैं, जबकि iPhone 14 और iPhone 14 Max के लिए एक समान डिज़ाइन पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 14 Pro मॉडल में दो कटआउट दिया जा सकता है जिसमें एक गोली के आकार का कटआउट और एक पंच होल कटआउट होगा।

iPhone 14 के डिस्प्ले, ऑप्टिक्स और प्रोसेसर की बात करें तो आगामी सीरीज के एक ओर जहां iPhone 14 और iPhone 14 Pro में कथित तौर पर 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं, iPhone 14 Pro Max और iPhone 14 Max में 6.7 इंच का टचस्क्रीन होगा। बता दें iPhone इस साल से अपने Mini मॉडल को बंद करने जा रहा है इसके जगह ही iPhone Max/Plus को पेश किया जाएगा। डिस्प्ले के बाद बात ऑप्टिक्स की ऑप्टिक्स के लिए, iPhone 14 सीरीज़ में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा स्पोर्ट करने की उम्मीद है। हाल ही में आए एक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल में पूर्वर्ती मॉडल की तुलना में एक बड़ा और नया अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया जा सकता है।

iPhone 14 मॉडल को पिछले साल के Apple A15 बायोनिक SoC द्वारा संचालित कहा जाता है, और iPhone 14 Pro मॉडल में नवीनतम Apple A16 बायोनिक SoC की सुविधा हो सकती है। हालांकि Apple अब तक अपने सभी iPhone सीरीज के साथ एक नया बायोनिक चिप भी लांच करता रहा है जिसके कारण इस बात पर आशंका बनी हुई है कि नवीनतम सीरीज के सभी मॉडल A16 द्वारा ही संचालित होंगे। इसके अतिरिक्त, iPhone 14 श्रृंखला में 30W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा होने की उम्मीद है। अंत में, आगामी स्मार्टफोन श्रृंखला पर उपग्रह कनेक्टिविटी का भी समर्थन किया जा सकता है।

Apple AirPods Pro 2 Specifications

Apple AirPods Pro 2 कथित तौर पर एक डिज़ाइन ओवरहाल का गवाह नहीं बनने वाला है। हालाँकि, एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन सुविधा की पेशकश करने के लिए ईयरबड्स अपने इन-ईयर डिज़ाइन को बरकरार रख सकते हैं। लीक रिपोर्टों के अनुसार, अगली पीढ़ी के प्रो ईयरबड्स के लिए, कंपनी को यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट अपनाने की उम्मीद है और यह चार्जिंग केस अपेक्षाकृत छोटे फॉर्म फैक्टर में मैगसेफ वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Apple Watch Series 8, Watch Pro Specifications

Apple Watch Series 8 स्मार्टवॉच श्रृंखला पिछली पीढ़ी की स्मार्टवॉच की तरह 41 मिमी और 45 मिमी आकार के विकल्पों में शुरू होती है। आगामी स्मार्टवॉच जुड़े लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे नए रेड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। पहनने योग्य स्मार्टवॉच में बुखार का पता लगाने वाला सेंसर भी होने की उम्मीद है। Apple Watch Pro का कंप्यूटर एडेड डिज़ाइन (CAD) रेंडर ऑनलाइन सामने आया है। वॉच प्रो में 47mm फ्लैट डिस्प्ले के साथ सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर भी मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा आगामी Apple Watch Pro दाईं ओर घूमने वाले मुकुट के बगल में एक बटन और बाईं ओर एक स्पीकर ग्रिल के बगल में एक फ्लश बटन को स्पोर्ट कर सकता है।

Tags:    

Similar News