Apple यूजर्स को लगा बड़ा झटका, इस iphone में नहीं मिलेगा अब कोई अपडेट

Apple New Update: एप्पल अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया अपडेट लाता है। लेकिन कंपनी के नए अपडेट से यूजर्स की परेशानी बढ़ जाएगी।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-03 06:00 GMT

iPhone 5s

Apple New Update: एप्पल अपने यूजर्स के लिए नया नया अपडेट लाता रहता है। हाल ही में कंपनी ने एक नया अपडेट जारी किया है, जिसका असर आईफोन 5s के यूजर्स पर पड़ेगा। दरअसल Apple ने यूजर्स को झटका देते हुए इस फोन को ऑबसोलेट लिस्ट में डाल दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, एप्पल का ये फोन होम बटन, फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे यूनीक फीचर के साथ लॉन्च होने वाला पहला iPhone था। दरअसल Apple ने एक और iPhone को अपनी सर्विस लिस्ट से हटा दिया है। Apple ने इस फोन को कई तगड़े फीचर्स के साथ आता है। तो आइए जानते हैं iphone 5s के इस नए अपडेट के बारे में विस्तार से: 

Iphone 5s में नहीं मिलेगा अपडेट

एप्पल अपने यूजर्स को iPhone 5s में अब अपडेट नहीं देगा। एप्पल ने iPhone के इस मॉडल को ऑबसोलेट लिस्ट में डाल दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, Apple ने कुछ दिन पहले ही पुराने iPhone और iPad को इस लिस्ट में जोड़ा है। अब एक बार फिर कंपनी ने अपने इस पॉपुलर iPhone को इस लिस्ट में जोड़ा है। बता दें कि, एप्पल ने 2013 में लॉन्च हुए iPhone 5s को अब ऑबसोलेट लिस्ट में डाला है। ऐसे में iPhone 5s यूजर्स की परेशानी बढ़ गई है। एप्पल का ये iPhone 5s फोन सितंबर 2013 में लॉन्च हुआ था। अब वहीं लॉन्च के करीब 11 साल के बाद कंपनी ने इसे ऑबसोलेट लिस्ट में डाल दिया है। बता दें कि, सिक्योरिटी और ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट अब नहीं मिलेगा। कंपनी के इस अपडेट के बाद से यूजर्स परेशानी में आ सकते हैं। 


कंपनी के इस फैसले के बाद अब फोन खराब होने पर भी इस फोन के पार्ट नहीं मिलेंगे। दरअसल एप्पल की ये पॉलिसी रही है कि, कंपनी अपने किसी भी प्रोडक्ट के आखिरी यूनिट की बिक्री के 7 साल बाद उसे ऑबसोलेट लिस्ट में डालता है। जिसके बाद उस फोन के लिए कंपनी किसी भी तरह की सर्विस ऑफर नहीं देता। ऐसे में एक बार फिर कंपनी ने iphone 5s को इस लिस्ट में डाला है। जिसके बाद iphone 5s यूजर्स की परेशानी काफी बढ़ गई है। 

iPhone 5s के फीचर्स और कीमत (Iphone 5s Features And Price):

iPhone 5s के फीचर्स और कीमत की बात करें तो इस फोन के फीचर्स काफी अच्छे हैं। iPhone 5s ये पहला iPhone था, जो टचआईडी फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता था। एप्पल ने पहली बार किसी आईफोन में होम बटन का इस्तेमाल किया था। iPhone 5s को कंपनी ने A7 चिप के साथ उतारा था। कंपनी ने पहली बार इस फोन में 64-बिट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया था। इस फोन के फीचर्स भी काफी बेहतरीन हैं। 

अब वहीं एप्पल ने इस iPhone को ऑबसोलेट लिस्ट में डाल दिया है। जिसके बाद अब यूजर्स को इस iPhone के लिए कंपनी की ओर से ना तो सॉफ्टवेयर और ना ही सिक्योरिटी अपडेट देगी। जिससे यूजर्स की परेशानी अब और ज्यादा बढ़ने वाली है। फोन खराब होने के बाद इसके जेनुइन पार्ट भी अब नहीं मिलने वाले हैं। इस फोन के फीचर्स काफी जबरदस्त हैं। 

Tags:    

Similar News