Apple New Launch Device: 2023 पर लॉन्च होंगे ढेरों प्रोडक्‍ट्स, iPhone 15 सीरीज़, 15-इंच MacBook Air और बहुत कुछ

Apple 2023 में नए उपकरणों का एक समूह पेश करने के लिए तैयार है। अगर अफवाहें कुछ भी हों, तो क्यूपर्टिनो-आधारित फर्म ने नए iPad मिनी, MacBook Air 15-इंच और 14-इंच iPad Pro को नए iPhones के साथ पेश किया है।

Written By :  Anjali Soni
Update:2023-01-02 16:59 IST

Apple New Launch Device(photo-social media)

Apple New Launch Device: Apple 2023 में नए उपकरणों का एक समूह पेश करने के लिए तैयार है। अगर अफवाहें कुछ भी हों, तो क्यूपर्टिनो-आधारित फर्म ने नए iPad मिनी, MacBook Air 15-इंच और 14-इंच iPad Pro को नए iPhones के साथ पेश किया है। और Apple वॉच सीरीज़। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, Apple के नए लॉन्च मार्च की शुरुआत में शुरू हो सकते हैं। नीचे Apple उत्पादों की एक सूची दी गई है, जिसे iPhone निर्माता पूरे वर्ष पेश कर सकता है।

2023 में Apple के नए लॉन्च डिवाइस


iPhone 15 सीरीज हर साल, iPhone Apple का सबसे प्रत्याशित उत्पाद है। नई सुविधाओं और सुधारों के संदर्भ में लाखों लोग अगले iPhone की पेशकश के लिए तत्पर हैं। IPhone 15 लाइनअप अलग नहीं होने के कारण, Apple को कथित तौर पर सभी नए iPhone, अर्थात् iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Max और iPhone 15 Pro Max पर USB टाइप-सी लाने के लिए कहा गया है। यह कदम अंतत आईफोन को अन्य ऐप्पल उत्पादों जैसे आईपैड और मैकबुक के साथ लाएगा जो कुछ समय के लिए यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट खेल रहे हैं। एक अन्य प्रमुख परिवर्तन मानक iPhone 15 और iPhone 15 Plus पर डायनेमिक आइलैंड की शुरूआत हो सकती है, जो वैनिला iPhone 14 के विपरीत है जिसने पायदान को बरकरार रखा है। प्रकाशिकी के लिए, iPhone 15 प्रो मैक्स को बढ़ी हुई ज़ूम क्षमताओं के लिए एक पेरिस्कोप लेंस मिल सकता है।

Apple Watch Series 9


Apple वॉच Apple का एक अन्य उत्पाद है जिसे वार्षिक अपग्रेड प्राप्त होता है। पारंपरिक 41 मिमी और 45 मिमी डायल में आने की अफवाह, वॉच सीरीज़ 9 पिछली पीढ़ियों से समान डिज़ाइन का पुन उपयोग कर सकती है। सीरीज 8 के साथ पेश की गई 49 एमएम वॉच अल्ट्रा के साथ, यह संभावना नहीं है कि वॉच सीरीज 9 को एक नया संस्करण मिलेगा। जिसके बारे में बोलते हुए, Apple बेहतर स्पेसिफिकेशन के साथ वॉच अल्ट्रा का उन्नत संस्करण भी ला सकता है और यहां तक ​​​​कि अतिरिक्त कार्यक्षमता के लिए नए सेंसर भी शामिल कर सकता है। नई वॉच अल्ट्रा के साथ ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 लॉन्च हो सकती है सितंबर 2023 में iPhone 15 सीरीज़ के साथ।

14 और 16 इंच का मैकबुक प्रो


14 इंच और 16 इंच का मैकबुक प्रो एक अपग्रेड के कारण है। ये दोनों मशीनें M2 प्रो और M2 मैक्स चिपसेट पर चल सकती हैं, जो बेहद आवश्यक प्रदर्शन और दक्षता को बढ़ावा देती हैं। ये चिपसेट TSMC की नवीनतम 3nm प्रक्रिया पर बनाए जाएंगे, जिससे Apple नई उत्पादन लाइन का उपयोग करके ऑर्डर प्राप्त करने वाले पहले ग्राहकों में से एक बन जाएगा। इसके अलावा, M2 मैक्स चिप में 12-कोर CPU और 38-कोर GPU का उपयोग करने के लिए कहा गया है। 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro लॉन्च होने की उम्मीद है? दोनों MacBook Pros को एक इवेंट में आधिकारिक तौर पर मार्च 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

15-इंच मैकबुक एयर


मैकबुक एयर एम2पहली बार मैकबुक एयर 15-इंच वैरिएंट में आ सकता है। 2022 में लॉन्च किए गए 13.6-इंच मैकबुक एयर की तरह, 15-इंच मॉडल एम2 चिप को इसके मूल में स्पोर्ट कर सकता है, लेकिन तेज क्लॉक स्पीड के साथ। मामूली प्रदर्शन और प्रदर्शन आकार के उन्नयन के अलावा, इस विशेष मैकबुक एयर को कोई महत्वपूर्ण सुधार प्राप्त होने की संभावना नहीं है।

मैक मिनी


2022 में एम2-आधारित मैकबुक प्रो और मैकबुक प्रो के साथ लेटेस्ट मैक मिनी लॉन्च होने की उम्मीद थी। फॉर्म और डिज़ाइन के लिए, मैक मिनी में एल्यूमीनियम फ्रेम और चुंबकीय चार्जिंग कनेक्टर के साथ एक मजबूत प्लेक्सीग्लास शीर्ष पैनल की सुविधा की उम्मीद है, जैसा कि पहले बताया गया था। 24GB तक की एक एकीकृत मेमोरी भी टो में हो सकती है।

आईमैक, रियलिटी प्रो हेडसेट, स्क्रीन के साथ होमपॉड

ऐसे कई अतिरिक्त उत्पाद हैं जो ऐप्पल से क्षितिज पर हो सकते हैं जैसे कि लंबे समय से अतिदेय आईमैक, रियलिटी प्रो वीआर हेडसेट और स्क्रीन के साथ होमपॉड भी। आईमैक से शुरू होकर, मैक स्टूडियो की शुरुआत के बावजूद, ऐसी अफवाहें हैं कि एम3 चिपसेट के साथ एक नया आईमैक 2023 के अंत तक या 2024 की शुरुआत में अपनी शुरुआत कर सकता है। मैकबुक के बजाय आईमैक पर अपनी पहली उपस्थिति बनाएं। तो तब तक, हमें यह देखना होगा कि यह कैसे निकलता है। रियलिटी प्रो हेडसेट के लिए, हेडसेट में शीर्ष वीआर अनुभव के लिए विभिन्न सेंसर के साथ-साथ अंदर और बाहर दोनों तरह के कैमरे शामिल होंगे। ऐसा कहा जाता है कि यह M2 चिप पर चलता है और इसमें RealityOS नामक एक समर्पित ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास डिस्प्ले गुणवत्ता भी है। आभासी दुनिया के अपने स्वयं के संस्करण के लिए ऐप्पल की बड़ी योजनाएं हो सकती हैं और फेसबुक के मेटावर्स की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं। जबकि लॉन्च की तारीख अभी तक आधिकारिक नहीं की गई है, हम उम्मीद करते हैं कि यह डिवाइस 2023 के आसपास लॉन्च होगा।

Tags:    

Similar News