Best Air Purifiers: ये हैं भारत के बेस्ट एयर प्यूरीफायर, बढ़ते वायु प्रदूषण से करें सुरक्षा

Best Air Purifiers: कौन सा एयर प्यूरीफायर खरीदना है, यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने भारत में सबसे अच्छे प्रीमियम एयर प्यूरीफायर की लिस्ट तैयार की है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-02-18 10:30 GMT

Best Air Purifiers(photo-social media)

Best Air Purifiers: देश में बढ़ते प्रदूषण के स्तर के कारण पिछले कुछ वर्षों में एयर प्यूरीफायर की आवश्यकता बढ़ गई है। बढ़ा हुआ वायु प्रदूषण कई स्वास्थ्य जोखिम पैदा करता है, खासकर सांस की समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए। एयर प्यूरिफायर प्रदूषित हवा को खींचते हैं और क्लीनर हवा को बाहर निकालने के लिए फिल्टर के संयोजन का उपयोग करके इसे शुद्ध करते हैं। कौन सा एयर प्यूरीफायर खरीदना है, यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने भारत में सबसे अच्छे प्रीमियम एयर प्यूरीफायर की लिस्ट तैयार की है।

Dyson Pure Cool Link Tower Air Purifier


डायसन प्योर कूल लिंक टॉवर एयर प्यूरीफायर एक उच्च दक्षता वाले वैक्यूम सीलबंद 360-डिग्री ग्लास HEPA फिल्टर और एक ट्राइ-कोटेड सक्रिय कार्बन फिल्टर से लैस है। यह 99.95 प्रतिशत प्रदूषकों और एलर्जी को 0.1 माइक्रोन जितना छोटा कर सकता है, जिसमें पराग, मोल्ड बीजाणु, बैक्टीरिया और पालतू जानवरों की रूसी शामिल हैं। यह स्वचालित रूप से हवा की निगरानी और शुद्ध करता है। यह 10 एयर सेटिंग्स, ऑटो मोड और नाइट मोड के साथ आता है। यह एयर मल्टीप्लायर तकनीक और दोलन तकनीक से लैस है जो इसे बड़े क्षेत्रों में शुद्ध हवा को आसानी से प्रसारित करने की अनुमति देता है। इसकी कीमत 27900 रूपये हैं।

Philips AC2887 Air Purifier


Philips AC2887 एयर प्यूरीफायर विटाशील्ड इंटेलिजेंट प्यूरिफिकेशन सिस्टम से लैस है जो एक HEPA फिल्टर और एक सक्रिय कार्बन फिल्टर का उपयोग करता है जो 99 प्रतिशत तक वायुजनित प्रदूषकों को हटा सकता है। यह तीन प्री-सेटिंग्स प्रदान करता है, जिससे आप सामान्य मोड, एलर्जेन मोड और बैक्टीरिया और वायरस मोड के बीच चयन कर सकते हैं। यह 333 घन मीटर/घंटा की उच्च स्वच्छ वायु वितरण दर (सीएडीआर) के साथ आता है और 10 मिनट में एक कमरे को शुद्ध करता है। इसकी कीमत 15749 रूपये हैं।

Mi Air Purifier 3


Mi Air Purifier 3 में एक सच्चे HEPA फिल्टर के साथ 3-लेयर फिल्ट्रेशन प्रक्रिया है और यह 360-डिग्री फिल्ट्रेशन प्रदान करता है जो 0.3 माइक्रोन तक के कण आकार के 99.97 प्रतिशत प्रदूषकों को खत्म कर सकता है। Mi Air Purifier 3 में 380 m/h की CADR (क्लियर एयर डिलीवरी रेट) है और यह OLED टच डिस्प्ले के साथ आता है। इसे Xiaomi Home ऐप का उपयोग करके संचालित किया जा सकता है और यह Google Assistant और Amazon Alexa को सपोर्ट करता है। Xiaomi का एयर प्यूरीफायर तेजी से शुद्धिकरण के लिए 360 डिग्री एयर इनटेक सिस्टम के साथ आता है। इसकी कीमत 9999 रूपये हैं।

Philips AC3256/20 Air Purifier


Philips AC3256/20 एयर प्यूरीफायर Vitashield इंटेलिजेंट प्यूरिफिकेशन सिस्टम से लैस है जो 0.2 माइक्रोन से छोटे प्रदूषकों को हटाने के लिए नैनोप्रोटेक्ट HEPA फिल्टर और एक सक्रिय कार्बन फिल्टर का उपयोग करता है। यह एक एलर्जेन मोड के साथ आता है जो आम एयरबोर्न एलर्जेंस को प्रभावी ढंग से हटा देता है। यह 393 घन मीटर/घंटा की उच्च स्वच्छ वायु वितरण दर (सीएडीआर) प्रदान करता है। यह एक स्लीप मोड के साथ आता है जो प्यूरीफायर को कम पंखे की गति और शोर के स्तर के साथ चलाने में सक्षम बनाता है।

Sharp FP-F40E-W Air Purifier


Sharp FP-F40E-W एयर प्यूरीफायर डुअल प्यूरिफिकेशन मोड के साथ आता है। यह अपने अनूठे 20-डिग्री एयरफ्लो के साथ कमरे में हवा को शुद्ध करने के लिए प्लाज़्माक्लस्टर तकनीक और HEPA फिल्टर के संयोजन का उपयोग करता है। यह 200 वर्ग फुट जगह के कमरे में एक घंटे में चार बार हवा को शुद्ध कर सकता है। यह 99.9 प्रतिशत मोल्ड, वायरस, 99.8 प्रतिशत एलर्जेंस और 99 प्रतिशत बैक्टीरिया तक को हटाने का वादा करता है। यह हवा में प्रदूषकों के उच्च स्तर के साथ भारतीय परिस्थितियों के लिए डिज़ाइन किए गए एक विशेष धुंध मोड के साथ आता है। इसकी कीमत 9990 रूपये हैं।

Tags:    

Similar News