Best Inverters For Home: अब घर को रखें हर वक्त रोशन, यहां देखें 2023 के बेस्ट इनवर्टर

Best Inverters For Home: बाजार में कई कंपनियों के इनवर्टर की भरमार है, इसलिए हमने आपके घर के लिए सबसे अच्छा इन्वर्टर चुनने में आपकी मदद करने के लिए एक सूची तैयार की है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-03-10 02:00 GMT

Best Inverters For Home(photo-social media)

Best Inverters For Home: इन्वर्टर आपके घर में बिजली कटौती की समस्या को हल करने के बेस्ट तरीकों में से एक है। यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां अक्सर बिजली कटौती होती है, या बिजली में अक्सर उतार-चढ़ाव होता रहता है, तो आप अपने घर के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाले इन्वर्टर में निवेश करना चाहेंगे। चूंकि आप इन इनवर्टर का उपयोग लंबे समय तक करना चाहेंगे, इसलिए अपने घर के लिए सबसे अच्छा इन्वर्टर चुनना महत्वपूर्ण है जिसमें लंबी बैटरी बैकअप और सुरक्षा विशेषताएं हों। चूंकि बाजार में कई कंपनियों के इनवर्टर की भरमार है, इसलिए हमने आपके घर के लिए सबसे अच्छा इन्वर्टर चुनने में आपकी मदद करने के लिए एक सूची तैयार की है।

Luminous Power Sine Pure Sine Wave Inverter


ल्यूमिनस का यह इन्वर्टर 560 वॉट की पावर वाट क्षमता प्रदान करता है और 700 वीए की रेटेड क्षमता के साथ आता है। एबीसीसी तकनीक बैटरी चार्जिंग को तेज बनाती है और बैटरी लाइफ को बढ़ाती है। इन्वर्टर 12V इन्वर्टर बैटरी की 1 यूनिट के साथ संगत है। साथ ही इसमें ईको और यूपीएस मोड्स भी दिए गए हैं जिन्हें जरूरत के हिसाब से आसानी से स्विच किया जा सकता है। कम शोर संचालन और लंबे समय तक चलने वाला निर्माण इसे विचार करने का एक अच्छा विकल्प बनाता है। इसकी कीमत 4500 रूपये हैं।

Microtek Inverter


माइक्रोटेक के इस इन्वर्टर में आसान संचालन के लिए एक डिजिटल डिस्प्ले और वोल्टेज रेंज चयन स्विच है। इन्वर्टर 800 वीए की रेटेड क्षमता के साथ आता है और इसके लिए 672 वाट बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता होती है। ड्यूरा रिटेन तकनीक इन्वर्टर को एक लंबा बैटरी बैकअप प्रदान करती है। साथ ही, विनियमित चार्जिंग बिलों को बचाने में मदद करती है। इन्वर्टर का उपयोग करना और स्थानांतरित करना आसान है। इसकी कीमत 4780 रूपये हैं।

V-Guard Prime 1150 Digital Inverter UPS


वी-गार्ड का यह इन्वर्टर इंस्टॉल करना आसान है और कई विशेषताओं के साथ आता है। इसमें बैटरी टॉपिंग रिमाइंडर है जो सुरक्षित और निर्बाध प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। इसे एक एप्लिकेशन के माध्यम से नियंत्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिसके माध्यम से आप इसके शोर जैसे बीप और बजर को भी म्यूट कर सकते हैं। डुअल-मोड ऑपरेशन आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार यूपीएस और सामान्य मोड के बीच स्विच करने देता है। इसके अलावा, इसमें लंबे बैकअप और लंबे समय तक चलने वाले उपयोग की पेशकश करने के लिए बैटरी ग्रेविटी बिल्डर की सुविधा है। इन्वर्टर 80-230 एमएएच के भीतर किसी भी बैटरी के साथ संगत है। इसकी कीमत 6399 रूपये हैं।

Livguard Inverter with Smart Artificial Intelligence


यह लिवगार्ड इन्वर्टर स्मार्ट एआई तकनीक से लैस है जो बैटरी के प्रकार के अनुसार उपयुक्त चार्जिंग करंट प्रदान करता है और लंबी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करता है। यह ओवरलोड प्रोटेक्शन, शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन, बैटरी डीप डिस्चार्ज प्रोटेक्शन, स्मार्ट थर्मल मैनेजमेंट, मिनिएचर सर्किट ब्रेकर (एमसीबी) और बैटरी रिवर्स पोलरिटी प्रोटेक्शन जैसी सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। इन्वर्टर स्थापित करना आसान है और इसमें एलईडी लाइट डिस्प्ले और विजुअल इंडिकेटर हैं। इसकी कीमत 5108 रूपये हैं।

Luminous Zelio+ 1100 Home Pure Sinewave Inverter UPS


ल्यूमिनस ज़ेलियो 1100 इन्वर्टर सबसे लोकप्रिय इन्वर्टर में से एक है। यह एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है जो पावर बैकअप की स्थिति और बैटरी चार्जिंग समय जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है। यह शुद्ध साइन वेव इन्वर्टर 3 सीएफएल बल्ब, 3 ट्यूब लाइट, 3 सीलिंग फैन, 1 टीवी और 1 एयर कूलर को सपोर्ट कर सकता है। यह इसे 2-3 कमरों वाले मध्यम आकार के घर के लिए एकदम सही विकल्प बनाता है। यह चमकदार इन्वर्टर ओवरलोड और डीप डिस्चार्ज प्रोटेक्शन, ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल, शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन और बहुत कुछ जैसी महत्वपूर्ण विशेषताओं के साथ आता है। इसकी कीमत 6999 रूपये हैं।

Tags:    

Similar News