Best Mixer Grinder 750 Watts: यहां जाने 3000 के अंदर 750 वाट का सबसे अच्छा मिक्सर ग्राइंडर, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Best Mixer Grinder 750 Watts: क्या आप 3000 रुपये के तहत बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर की तलाश कर रहे हैं? तब आप सही जगह पर आए हैं। लेकिन भारत में 3000 रुपये से कम कीमत में बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर खोजना आसान नहीं है।

Update:2023-05-20 13:43 IST
Best Mixer Grinder 750 Watts(Photo-social media)

Best Mixer Grinder 750 Watts Under 3000: क्या आप 3000 रुपये के तहत बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर की तलाश कर रहे हैं? तब आप सही जगह पर आए हैं। लेकिन भारत में 3000 रुपये से कम कीमत में बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर खोजना आसान नहीं है। बाजार में कई ब्रांड विभिन्न मूल्य पर मिक्सर ग्राइंडर पेश करते हैं। जब भी हम मिक्सर ग्राइंडर खरीदने के लिए कोई शॉपिंग वेबसाइट खोलते हैं, तो उस समय हमारे मन में कई तरह के सवाल आते होंगे। कौन सा मेरे लिए एकदम सही है? क्या यह इस प्राइस रेंज में खरीदने लायक है? यह कब तक चल सकता है? और इस तरह के और भी कई सवाल इसीलिए हम यहां आपके सभी सवालों का समाधान करने के लिए हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि भारत में 3000 रुपये से कम कीमत में कौन सा मिक्सर ग्राइंडर खरीदना सबसे अच्छा है, चलिए जानते हैं।

Prestige Iris 750 Watt Mixer Grinder

हमने प्रेस्टीज आइरिस 750 वॉट मिक्सर ग्राइंडर को 3000 के अंदर सबसे अच्छे मिक्सर ग्राइंडर की अपनी सूची में सबसे ऊपर रखा है। क्योंकि यह मिक्सर ग्राइंडर का वह सारा काम कर सकता है जो एक महंगी मशीन कम बजट में कर सकती है। और कई ग्राहक-मेरे घर पर भी-इसे नंबर एक के रूप में रखने की सलाह देते हैं। इस मशीन में 750 वॉट की शक्तिशाली मोटर है जो किसी भी कठोर मसाले को आसानी से पीस सकती है। आपको चार कुशल स्टेनलेस स्टील ब्लेड मिलेंगे, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मिक्सर में, प्रेस्टीज आपको चार जार देता है: एक 1.5 लीटर क्षमता के साथ गीली पीसने के लिए, एक 1.5 लीटर क्षमता के साथ जूस निकालने के लिए 1 लीटर क्षमता के साथ ड्राई ग्राइंडिंग के लिए एक और एक 300 मिली क्षमता वाली चटनी के लिए। जो किचन में खाना बनाते समय काम आते हैं। यदि आप 3000 से कम कीमत में सबसे अच्छे मिक्सर ग्राइंडर की तलाश कर रहे हैं, जिसकी ब्रांड वैल्यू भी मजबूत है, तो यह वह चीज है जिसे आपको खरीदना चाहिए।

Philips HL7756/00 Mixer Grinder 750 Watt

फिलिप्स एक ऐसा ब्रांड है जिस पर हर भारतीय अपनी विश्वसनीयता और सामर्थ्य के कारण भरोसा कर सकता है। इसलिए हमने इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर को अपनी सूची में दूसरे स्थान पर रखा है। यह मिक्सर ग्राइंडर तीन जार के साथ आता है। बड़ा रस के प्रयोजनों के लिए है और 1.5 लीटर क्षमता के साथ आता है। दूसरा मुख्य रूप से सूखे और गीले पीसने के लिए है और 1 लीटर क्षमता के साथ आता है। आखिरी चटनी पीसने के लिए है और 300 मिलीलीटर क्षमता के साथ आता है। इस शक्तिशाली मशीन में 750 वॉट की टर्बो मोटर है। यह इसे सबसे कठिन सामग्री जैसे दालों को पीसने की क्षमता देता है जो आपके मसालों को आसानी से पीस सकता है। पांच साल की ब्रांड वारंटी एक ऐसी चीज है जो इस उत्पाद को दूसरे ब्रांड से बेहतर बनाती है। इसका मतलब है कि आप आश्वस्त हैं कि आपके उत्पाद को ब्रांड द्वारा वारंट किया गया है। फिलिप्स आपको एक विशेष स्टेनलेस स्टील ब्लेड देता है जो मिक्सर को सबसे कठिन सामग्री को आसानी से काटने और पीसने में मदद करता है।

Butterfly Smart Mixer Grinder, 750W

बटरफ्लाई स्मार्ट मिक्सर ग्राइंडर के साथ अपने घर में खुशियां लाएं, जो 3000 के तहत सर्वश्रेष्ठ मिक्सर ग्राइंडर की हमारी सूची में तीसरे नंबर पर है। इसका कार्यात्मक वोल्टेज 230 वोल्ट है, और यह मिक्सर ग्राइंडर तीन गति नियंत्रण मोड के साथ आता है जिसे आप प्रबंधित कर सकते हैं एक नॉब जो मिक्सर ग्राइंडर पर उपलब्ध है। इस मशीन की शक्ति 750 वाट होगी, जो इस मशीन को कठिन से कठिन सामग्री को भी आसानी से पीसने की जबरदस्त शक्ति देती है। इस मिक्सर ग्राइंडर से आपको चार जार मिलेंगे। और जूसर जार की क्षमता 1.5 लीटर होगी, वेट ग्राइंडिंग क्षमता के लिए जार भी 1.5 लीटर होगा, और ड्राई ग्राइंडिंग के लिए जार की क्षमता 750 एमएल होगी। और चटनी के लिए जार की क्षमता 300 एमएल होगी। बटरफ्लाई ग्राहक को मिक्सर ग्राइंडर पर दो साल की वारंटी और इसे खरीदने लायक बनाने वाली मोटरों पर पांच साल की वारंटी देगी।

Bajaj GX-8 750W Mixer Grinder

एक और बड़ा ब्रांड जिसे हमने 3000 के तहत बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर की सूची में चौथे नंबर पर सूचीबद्ध किया है, वह बजाज GX-8 750W मिक्सर ग्राइंडर है। बजाज अपने ग्राहकों की सुरक्षा के बारे में सबसे अधिक सोचता है, यही कारण है कि यह एक कॉर्ड वाइन्डर सुविधा प्रदान करता है जो व्यक्ति को झटके से बचाने में मदद करता है और साथ ही पावर प्लग के पास मिक्सर ग्राइंडर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि इसमें तार लंबा होता है। बजाज मिक्सर में लगा एलईडी इंडिकेटर आपको यह जानने में मदद करेगा कि मशीन में पावर है या नहीं।कार्यक्षमता वोल्टेज 220-240V होगा, और यह 750
W मोटर के साथ भी आता है, जो सबसे कठिन सामग्री को पीसने के लिए पर्याप्त मजबूत है। बजाज अपने मिक्सर ग्राइंडर को तीन जार प्रदान करेगा: एक लिक्विडाइजिंग जार, एक चटनी जार और एक ग्राइंडिंग जार। लिक्विडाइजिंग जार की क्षमता 1.5 L है, ग्राइंडिंग जार 1.2 L की क्षमता के साथ आता है, और आखिरी वाला, जो चटनी जार है, 0.3 L की क्षमता के साथ आता है। आप बजाज मिक्सर ग्राइंडर के साथ कभी भी जा सकते हैं क्योंकि भारत में इसकी एक मजबूत ब्रांड वैल्यू है।

Crompton Ameo 750-Watt Mixer Grinder


Crompton Ameo 750-वाट मिक्सर ग्राइंडर 3000 के तहत बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर की हमारी सूची में पांचवें स्थान पर है। Crompton एक शक्तिशाली 750-वाट मोटर के साथ आता है जो पीसने के दौरान बहुत अच्छा काम करेगा। लंबे समय तक काम करने के बाद एयरफ्लो बढ़ाने और मशीन को ठंडा करने के लिए, क्रॉम्पटन ने अपनी मोटर में एक बेहतर वेंटिलेशन सिस्टम जोड़ा, जो अन्य ब्रांड प्रदान नहीं करते थे, और यहां क्रॉम्पटन इस सूची में अपना स्थान लेता है। इस मिक्सर ग्राइंडर में ओवरलोड प्रोटेक्शन भी सबसे अच्छी कार्यक्षमता है क्योंकि यह मोटर ब्लॉकेज को रोकता है, और लो वोल्टेज या ओवरलोडिंग के समय ऑटो-कट ऑफ हो जाएगा। क्रॉम्पटन इस मिक्सर ग्राइंडर के साथ तीन जार भी प्रदान करता है। वेट ग्राइंडिंग जार की क्षमता 1.5 लीटर होगी, जो भारतीय रसोई के लिए पर्याप्त है। ड्राई ग्राइंडिंग की क्षमता 1 लीटर होगी, और आखिरी चटनी जार की क्षमता 0.5 लीटर होगी, जो किसी भी अन्य ब्रांड से अधिक है।

Tags:    

Similar News