Best Electric Kettle: अब गैस की झंझट खतम हुई, ये बेस्ट इलेक्ट्रिक कैटल पर बनेगी टेस्टी चाय

Best Electric Kettle: इलेक्ट्रिक केतली कहीं अधिक दक्षता प्रदान करती हैं, खासकर समय के संदर्भ में। इन्हें अपने साथ ले जाना भी आसान होता है, जिससे ये उन लोगों के लिए आदर्श विकल्प बन जाते हैं जो बहुत यात्रा करना पसंद करते हैं।

Update: 2023-07-01 04:56 GMT
Best Electric Kettle(Photo-social media)

Best Electric Kettle: इलेक्ट्रिक कुकवेयर हर आधुनिक रसोई का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। इंडक्शन कुकटॉप से ​​लेकर इलेक्ट्रिक केतली तक, बहुत से भारतीय घरों ने सामान्य एलपीजी-आधारित खाना पकाने के तरीकों से दूर आधुनिक, बिजली-आधारित विकल्पों की ओर जाना शुरू कर दिया है। जबकि आप इंडक्शन कुकटॉप पर भी पानी उबाल सकते हैं, इलेक्ट्रिक केतली कहीं अधिक दक्षता प्रदान करती हैं, खासकर समय के संदर्भ में। इन्हें अपने साथ ले जाना भी आसान होता है, जिससे ये उन लोगों के लिए आदर्श विकल्प बन जाते हैं जो बहुत यात्रा करना पसंद करते हैं। विभिन्न डिज़ाइनों में उपलब्ध, इलेक्ट्रिक केतली न केवल स्टाइल प्रदान करती हैं बल्कि इन-बिल्ट सुविधाओं के साथ कार्यक्षमता भी प्रदान करती हैं। इसलिए यदि आप बाज़ार में हैं, तो हमने भारत में उपलब्ध कुछ सर्वोत्तम इलेक्ट्रिक केतली की एक सूची तैयार की है।

Pigeon Amaze Plus Electric Kettle

Pigeon की इस इलेक्ट्रिक केतली में एक क्लासिक डिज़ाइन और सुविधाजनक भंडारण के लिए 360-डिग्री घूमने वाला आधार है। इसे केवल 5 से 7 मिनट में 1.5 लीटर पानी तक उबालने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 1500 वॉट की बिजली आपूर्ति तेजी से उबाल सुनिश्चित करती है। साथ ही, कूल-टच हैंडल आसान और सुरक्षित हैंडलिंग सुनिश्चित करता है। केतली का उपयोग करना और स्टोरेज करना आसान है।

AmazonBasics Double-Walled Stainless Steel Electric Kettle

AmazonBasics की इस इलेक्ट्रिक केतली की क्षमता 1.7-लीटर है और यह 2200-वाट मोटर द्वारा संचालित है। अद्वितीय सिंगल-टच ढक्कन खोलने की व्यवस्था आसानी से डालने, खोलने और बंद करने को सुनिश्चित करती है। ऑटो-शटडाउन और स्टीम सेंसर सुविधा ओवरहीटिंग को रोकती है और आपको सुरक्षित रखती है। केतली का चौड़ा मुँह सफाई को आसान बनाता है।

Butterfly EKN 1.5-Litre Water Kettle

यह बटरफ्लाई इलेक्ट्रिक केतली 1,500 वॉट मोटर के साथ आती है और इसकी क्षमता 1.5 लीटर है। यह रिफ्लेक्टिव स्टेनलेस-स्टील बॉडी के कारण एक आकर्षक डिज़ाइन के साथ आता है। इससे इसे आपकी रसोई के बाकी उपकरणों से अलग दिखने में मदद मिलेगी। सुविधाओं के संदर्भ में, यह 360-डिग्री घूमने वाले बेस के साथ आता है, जिससे आप केतली को किसी भी दिशा से प्लग कर सकते हैं। यह ऑटो पावर कट ऑफ और ड्राई बॉयलिंग प्रोटेक्शन जैसी सुविधाओं का समर्थन करता है। इसका अतिरिक्त चौड़ा उद्घाटन और गर्मी प्रतिरोधी हैंडल आपको आसानी से गर्म पानी डालने की अनुमति देता है। इस बटरफ्लाई इलेक्ट्रिक केतली का चिकना डिज़ाइन, शक्तिशाली मोटर और विशेषताएं इसे इस मूल्य खंड में एक बेहतरीन विकल्प बनाती हैं।

Havells Aqua Plus Black 1500W Kettle

यह हैवेल्स इलेक्ट्रिक केतली चाय, कॉफी, दूध या सिर्फ पानी उबालने के लिए बहुत अच्छा काम करती है। केतली का सरल और सुंदर डिज़ाइन इसे आपकी रसोई या डाइनिंग टेबल के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त बनाता है। इसकी क्षमता 1.2 लीटर है और यह सुरक्षित उबालने और लंबे जीवन को सुनिश्चित करने के लिए स्टेनलेस-स्टील इंटीरियर के साथ आता है। इसका शरीर छूने पर ठंडा रहते हुए ऊर्जा बचाने में मदद करता है, ताकि इसका उपयोग करते समय आपके हाथ न जलें। यह हैवेल्स इलेक्ट्रिक केतली एक शानदार दिखने वाली इलेक्ट्रिक केतली है जो सुरक्षित उपयोग के लिए ऑटो शट-ऑफ फ़ंक्शन जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं के साथ आती है।

Inalsa Electric Kettle Absa-1500W with 1.5 Litre Capacity

इस इनालसा इलेक्ट्रिक केतली में एक शक्तिशाली 1,500-वाट मोटर और एक सरल डिज़ाइन है। यह 3 मिनट के भीतर पानी उबालने में सक्षम है और इसमें 1.5 लीटर की बड़ी क्षमता है जो कई कप चाय या कॉफी बनाने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए। यह स्टेनलेस स्टील से बना है और उपयोगकर्ता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक छिपे हुए हीटिंग तत्व के साथ आता है। यह कैल्सीफिकेशन को रोकने में भी मदद करता है, जिससे यह लंबे समय तक बना रहता है। यदि आप अपनी रसोई के लिए एक उपयोगी और शक्तिशाली केतली की तलाश में हैं तो यह इनालसा इलेक्ट्रिक केतली एक बढ़िया विकल्प है।

Tags:    

Similar News