Best Inverters For Homes: बार-बार लाइट जाने से हो रहे हैं परेशान, तो आज ही खरीद ले ये इनवर्टर

Best Inverters For Homes: आपके घर में बिजली कटौती की समस्या को हल करने के लिए इनवर्टर सबसे अच्छे तरीकों में से एक है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-10-10 04:30 GMT

Best Inverters For Homes(Photo-social media) 

Best Inverters For Homes: आपके घर में बिजली कटौती की समस्या को हल करने के लिए इनवर्टर सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां बार-बार बिजली कटौती होती है, या बिजली में अक्सर उतार-चढ़ाव होता है, तो आप अपने घर के लिए अच्छी क्वालिटी वाले इन्वर्टर में निवेश करना चाहेंगे। आप इन इनवर्टर को लंबे समय तक उपयोग करना चाहेंगे, इसलिए अपने घर के लिए सबसे अच्छा इन्वर्टर चुनना महत्वपूर्ण है जिसमें लंबी बैटरी बैकअप और सुरक्षा सुविधाएँ हों। चूंकि बाजार कई कंपनियों के इनवर्टर से भरा पड़ा है, इसलिए हमने आपके घर के लिए सबसे अच्छा इन्वर्टर चुनने में आपकी मदद करने के लिए एक सूची तैयार की है।

Luminous Power Sine Pure Sine Wave Inverter

ल्यूमिनस का यह इन्वर्टर 560-वाट की पावर क्षमता प्रदान करता है और 700 वीए की रेटेड क्षमता के साथ आता है। एबीसीसी तकनीक बैटरी को जल्दी चार्ज करती है और बैटरी की लाइफ बढ़ाती है। इन्वर्टर 12V इन्वर्टर बैटरी की 1 यूनिट के साथ संगत है। इसके अलावा, इसमें इको और यूपीएस मोड भी हैं जिन्हें आवश्यकता के अनुसार आसानी से स्विच किया जा सकता है। कम शोर संचालन और लंबे समय तक चलने वाला निर्माण इसे विचार करने के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है।

Microtek Inverter

माइक्रोटेक के इस इन्वर्टर में आसान संचालन के लिए एक डिजिटल डिस्प्ले और वोल्टेज रेंज चयन स्विच की सुविधा है। इन्वर्टर 800 VA की रेटेड क्षमता के साथ आता है और इसके लिए 672-वाट बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता होती है। ड्यूरा रिटेन तकनीक इन्वर्टर को लंबा बैटरी बैकअप प्रदान करती है। इसके अलावा, विनियमित चार्जिंग बिलों को बचाने में मदद करती है। इन्वर्टर का उपयोग करना आसान है।

V-Guard Prime 1150 Digital Inverter UPS

वी-गार्ड का यह इन्वर्टर स्थापित करना आसान है और कई सुविधाओं के साथ आता है। इसमें बैटरी टॉपिंग रिमाइंडर की सुविधा है जो सुरक्षित और निर्बाध प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। इसे एक एप्लिकेशन के माध्यम से नियंत्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिसके माध्यम से आप इसके शोर जैसे बीप और बजर को भी म्यूट कर सकते हैं। डुअल-मोड ऑपरेशन आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार यूपीएस और सामान्य मोड के बीच स्विच करने की सुविधा देता है। इसके अलावा, इसमें लंबे बैकअप और लंबे समय तक उपयोग के लिए बैटरी ग्रेविटी बिल्डर की सुविधा है। इन्वर्टर 80-230 एमएएच के भीतर किसी भी बैटरी के साथ संगत है।

Livguard Inverter with Smart Artificial Intelligence

यह लिवगार्ड इन्वर्टर स्मार्ट एआई तकनीक से लैस है जो बैटरी प्रकार के अनुसार उपयुक्त चार्जिंग करंट प्रदान करता है और लंबी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करता है। यह ओवरलोड प्रोटेक्शन, शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन, बैटरी डीप डिस्चार्ज प्रोटेक्शन, स्मार्ट थर्मल मैनेजमेंट, मिनिएचर सर्किट ब्रेकर (एमसीबी) और बैटरी रिवर्स पोलरिटी प्रोटेक्शन जैसी सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। इन्वर्टर को स्थापित करना आसान है और इसमें एलईडी लाइट डिस्प्ले और विजुअल संकेतक हैं।

Tags:    

Similar News