Top Air Purifiers: क्या आपको भी होती है प्रदूषण से तकलीफ, तो अपने आप को रखें इन एयर से सुरक्षित

Top Air Purifiers: घर में हवा की क्वालिटी सहनीय है, अधिकांश बच्चे और बुजुर्ग प्रदूषण के इतने खतरनाक स्तर का सामना करने में सक्षम नहीं हैं।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-11-06 02:30 GMT

Top Air Purifiers(Photo-social media)

Top Air Purifiers: घर में हवा की क्वालिटी सहनीय है, अधिकांश बच्चे और बुजुर्ग प्रदूषण के इतने खतरनाक स्तर का सामना करने में सक्षम नहीं हैं। यहीं पर एयर प्यूरीफायर काम में आते हैं जो हवा से दूषित पदार्थों को हटाते हैं और घर के अंदर हवा की क्वालिटी में सुधार करते हैं। यहां कुछ बेहतरीन प्यूरीफायर हैं जिन्हें आप फ़िल्टर क्वालिटी और कमरे की कवरेज के आधार पर खरीद सकते हैं।

Xiaomi Smart Air Purifier 4 Lite

सूची में सबसे किफायती विकल्प से शुरू करते हुए, Xiaomi स्मार्ट एयर प्यूरीफायर 4 लाइट में फिल्टर की तीन परतें होती हैं, जिसमें एक वास्तविक HEPA फिल्टर परत भी शामिल है जो हवा में 99.97 प्रतिशत और हानिकारक कणों को हटा देती है। 269 से 463 वर्ग फीट के कमरे को कवर करने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है और कमरे के हर कोने से हवा लेता है। Xiaomi स्मार्ट एयर प्यूरीफायर 4 लाइट को सीधे आपके स्मार्टफोन से एक समर्पित ऐप के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है जो आपको मोड स्विच करने, बूट समय शेड्यूल करने और यहां तक ​​​​कि फिल्टर को बदलने के लिए बचे दिनों को दिखाने की अनुमति देता है।

Coway AirMega 150 Air Purifier

इसके बाद काउवे प्रोफेशनल एयर प्यूरीफायर है जो इस प्रदूषण के मौसम में 15,000 रुपये से कम कीमत में सबसे अच्छे एयर प्यूरीफायर में से एक है। 355 वर्ग फीट के कमरे के आकार के लिए उपयुक्त, एयर प्यूरीफायर कार्बन और प्री-फिल्टर के साथ हरे एंटी-फ्लू ट्रू HEPA फिल्टर के साथ आता है जो न केवल प्रदूषण कणों को दूर रखता है बल्कि PM2.5 के वायरस और एलर्जी कणों को भी खत्म करता है।

Philips Air Purifier AC2936/63

एयर प्यूरीफायर में अल्ट्रा-फाइन कणों का तुरंत पता लगाने के लिए स्मार्ट सेंसर है। दूसरे, फ़िलिप्स एयर+ ऐप समर्थन के साथ, उपयोगकर्ता हवा की क्वालिटी और फ़िल्टर स्थिति जैसी सभी महत्वपूर्ण जानकारी पर नज़र रख सकते हैं और यहां तक ​​कि जब घर पर न हों तो डिवाइस को नियंत्रित भी कर सकते हैं। फिलिप्स AC2936/63 लगभग 484.3 वर्ग फुट के मध्यम आकार के कमरों के लिए उपयुक्त है। कंपनी का दावा है कि मशीन हवा में 99.97 प्रतिशत अदृश्य कणों को हटाने में सक्षम है जिसमें प्रदूषक, वायरस और एरोसोल शामिल हैं।

Honeywell Air Touch U1 Air Purifier

यदि आप एक ऐसे एयर प्यूरीफायर की तलाश में हैं जिसका कवरेज क्षेत्र काफी बड़ा हो, तो हनीवेल एयर टच यू1 निश्चित रूप से इसे जांचने लायक है। एयर प्यूरीफायर लगभग 1085 वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले कमरों में स्वच्छ और प्रदूषक मुक्त हवा प्रदान करने में सक्षम है। इसमें सभी महत्वपूर्ण एयर फिल्टर परतें जैसे प्री-फिल्टर, एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर और एक उच्च-ग्रेड H13 HEPA फिल्टर शामिल हैं। अपने बड़े आकार के बावजूद, हनीवेल एयर टच यू1 न्यूनतम शोर करता है और कमरे में मौजूद लोगों को ध्यान भटकाने से मुक्त रहने की अनुमति देता है।

Tags:    

Similar News