Elon Musk का बड़ा ऐलान, सभी Twitter यूज़र्स को मिलेगी ये खास सुविधा, नहीं करना होगा कोई भुगतान

Twitter News : Elon Musk कथित तौर पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के बिना सभी ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए एडिट बटन उपलब्ध कराना चाहते हैं। गौरतलब है कि अब ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए यूज़र्स को 8 डॉलर प्रतिमाह भुगतान करना होगा।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-03 08:02 IST

Elon Musk (Image Credit : Social Media)

Twitter News : Elon Musk के हाथों ट्विटर की कमान आते ही नियमों में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। एलन मस्क ने कंपनी पर अपना स्वामित्व स्थापित करते ही कम्पनी के बहुत से सीनियर अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा। वहीं, अब मस्क यूजर्स के लिए भी नए-नए नियम और सुविधा लेकर आ रहे हैं। हाल ही में आए एक रिपोर्ट से पता चला है कि मस्क सभी ट्विटर उपयोगकर्ताओं को एडिट बटन उपलब्ध कराना चाहते हैं। गलत लगे कि हाल ही में मस्क ने Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए प्रति माह 8 डॉलर चार्ज करके ट्विटर की उपयोगकर्ता सत्यापन प्रक्रिया को संशोधित करने की योजना की घोषणा की। इस नई योजना के बाद अगर आप Twitter पर वेरीफाइड उपयोगकर्ता हैं तो आपको हर महीने 8 डॉलर का भुगतान करना होगा अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप ट्विटर पर अपना ब्लू बैज खो देंगे।

बिना किसी शुल्क मिलेगी ट्वीट एडिट करने की सुविधा

एलन मस्क प्लेटफ़ॉर्म पर सभी उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एडिट बटन उपलब्ध कराएंगे। अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे चुनिंदा क्षेत्रों में परीक्षण करने के लिए ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए अत्यधिक मांग वाली सुविधा वर्तमान में उपलब्ध है। गौरतलब है कि मशहूर माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर का लंबे समय से प्रतीक्षित एडिट ट्वीट फीचर ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए पिछले महीने से शुरू हो गया है। हालांकि इस नए टूल का उपयोग करके Twitter यूजर 30 मिनट के भीतर केवल 5 बार ही अपने ट्वीट को एडिट कर सकते हैं। माना जा रहा नए नियम आने के बाद कंपनी इन सीमाओं को भी खत्म कर देगी। उपयोगकर्ता मूल ट्वीट को संपादित इतिहास और उसके बाद के परिवर्तनों के साथ भी देख सकते हैं। एक संपादित ट्वीट को संकेतकों के साथ देखा जाता है जिससे पता चलता है कि ट्वीट को संपादित किया गया है।

Elon Musk ने पिछले हफ्ते $44 बिलियन (लगभग 3,63,700 करोड़ रुपये) में Twitter का अधिग्रहण किया। एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिग्रहण के बाद से, टेस्ला के सीईओ ने कंपनी पर अपनी मुहर लगाने के लिए मुख्य कार्यकारी पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटा दिया है। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया को विज्ञापनों पर कम निर्भर बनाने की योजना का भी खुलासा किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अब अपनी ब्लू सेवा के ग्राहकों को विज्ञापन-मुक्त लेखों तक पहुंचने की अनुमति नहीं देगा। साथ ही जो यूज़र्स ब्लू सब्सक्रिप्शन लेंगे वह लंबे वीडियो को पोस्ट करने में भी सक्षम होंगे, इसके साथ ही कंपनी उन्हें कुछ अन्य सुविधाएं भी प्रदान कर सकती है। गौरतलब है कि एलन मस्क लंबे वक्त से ट्विटर पर फ्री स्पीच की बात करते आए हैं अब उनके हाथों ट्विटर का कमान आने के बाद आने वाले कुछ दिनों में और भी नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Tags:    

Similar News