Google October Event 2022 : Pixel 7, Pixel 7 Pro और Pixel Watch इस हफ्ते होंगे लांच, जानें फीचर्स और कीमत

Google October Event 2022 : Google अपने Pixel 7 और Pixel 7 Pro को 7 अक्टूबर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इवेंट में, Google ने पुष्टि की है कि Pixel 7 श्रृंखला के साथ, Pixel Watch का भी अनावरण किया जाएगा।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-10-04 12:24 IST

Google Pixel Device (Image Credit : Social Media)

Google October Event 2022 : ग्लोबल टेक दिग्गज Google इस हफ्ते 7 अक्टूबर को एक बड़ा लॉन्च इवेंट आयोजित कर रहा है। इस इवेंट के दौरान गूगल अपने Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टवॉच और अपनी पहली Pixel Watch स्मार्टवॉच का अनावरण करेगा। Google Pixel 7 Pro में QHD + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले होगा। Pixel 7 में फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन वाला 6.3 इंच का फ्लैट स्क्रीन डिस्प्ले और 90Hz रिफ्रेश रेट होगा। गौरतलब है कि गूगल पिक्सल वॉच की कीमत और स्पेसिफिकेशंस को लेकर Google ने हाल ही में एक नया वीडियो टीज़र जारी किया है जो पिक्सेल वॉच पर स्पॉटलाइट डालता है। Google ने यह भी खुलासा किया है कि लांच इवेंट के दौरान नया नेस्ट स्मार्ट होम पोर्टफोलियो भी उसी दिन अपनी शुरुआत करेगा।

Google Pixel 7 Specifications

Google Pixel 7 स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कुछ जानकारियां लांच से पहले ही सामने आ चुकी हैं। आगामी पिक्सेल हैंडसेट में बेहतरीन ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन वाला 6.3 इंच का फ्लैट स्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है। स्मार्टफोन का डिस्प्ले एक पंच-होल डिजाइन के साथ आता है जिसमें सेल्फी कैमरा रखा गया है। यह Tensor G2 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और इसमें 8GB तक रैम होगी। इस प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन कर हैवी एप्प्स को बड़े आसानी से रन करा सकते हैं और मल्टी टास्किंग भी आराम से कर सकते हैं। Pixel 7 में डुअल कैमरा सिस्टम होगा जिसमें 50MP का मुख्य लेंस और 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा। इस कैमरा सेटअप के साथ आप कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। रिपोर्ट्स का मानना है कि Pixel 7 में 4,700mAh की बैटरी होगी।

Google Pixel 7 Price

Google Pixel 7 की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, ऑनलाइन लिस्टिंग के मुताबिक, Google Pixel 7 की कीमत करीब 48,800 रुपये से शुरू होगी।

Google Pixel 7 Pro Specifications

Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन में QHD + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले होगा। यह 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आने के लिए तैयार है और LTPO को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले सेटअप के साथ आप फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक अच्छे कलर कांबिनेशन वाला ग्राफिक एक्सपीरियंस पाते हैं साथ ही तेज प्रकाश में भी स्मार्टफोन की स्क्रीन देखने में आपको कोई दिक्कत महसूस नहीं होती है। Pixel 7 Pro के Android 13 पर चलने की संभावना है और यह Google Tensor G2 चिपसेट द्वारा संचालित होगा जिसे 12GB तक रैम और 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। Google Pixel 7 Pro 5,000mAh की बैटरी से लैस होगा जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन के वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की भी उम्मीद है। बैटरी के साथ आप काफी लंबे वक्त तक स्मार्टफोन का उपयोग करने में सक्षम होते हैं और एक बार बैटरी डिस्चार्ज होने पर आप ही से बड़े ही कम वक्त में फुल चार्ज भी कर सकते हैं। सेल्फी और वीडियो के लिए, Pixel 7 Pro में 11MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा हो सकता है। वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप की सुविधा होने की उम्मीद है जिसमें 50MP का प्राथमिक सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 48MP का टेलीफोटो कैमरा है।

Google Pixel Watch Specifications

अपने अपने स्मार्टवॉच Pixel Watch को लेकर Google ने हाल ही में एक नया वीडियो टीज़र जारी किया है। यह टीजर पिक्सेल वॉच पर स्पॉटलाइट डालता है, नवीनतम मार्केटिंग वीडियो पुष्टि करता है कि पिक्सेल वॉच एक उच्च अंत पहनने योग्य डिज़ाइन के साथ होगी जो निश्चित रूप से ताज़ा और आकर्षक दिखती है। आगामी स्मार्टवॉच रीयल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्मार्ट होम ऑटोमेशन सपोर्ट, वर्कआउट मोड, इमरजेंसी डायलिंग, 5ATM वॉटर रेजिस्टेंस, Pixel Buds के लिए फास्ट पेयर और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन जैसे कई सारे शानदार फीचर्स से लैस हॉग।

Google Pixel Watch Price

Google की आगामी Pixel Watch को Amazon पर लगभग 29,000 रुपये की कीमत पर सूचीबद्ध किया गया था। हालांकि आगामी स्मार्टवॉच की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Tags:    

Similar News