Google Pixel Watch Price: गूगल का पहला स्मार्टवॉच इन धाकड़ फीचर्स के साथ हुआ लांच, जानें कीमत और स्फेशिफिकेशंस

Google Pixel Watch ने गुरुवार को Pixel 7 सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ 'Made By Google' इवेंट के दौरान डेब्यू किया। यह कंपनी द्वारा जारी की गई पहली स्मार्टवॉच है और एक बेज़ल-लेस सर्कुलर डायल को स्पोर्ट करती है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-10-07 09:36 IST

Google Pixel Watch (Image Credit : Social Media)

Google Pixel Watch Price And Specifications : ग्लोबल टेक ब्रांड Google ने बीते दिन अपना 'Made By Google' इवेंट आयोजित किया था। इस कार्यक्रम के दौरान कम्पनी ने Pixel 7 सीरीज के स्मार्टफोन्स का अनावरण किया और साथ ही अपने पहले स्मार्टवॉच के रूप में Google Pixel Watch को भी लांच किया। यह स्मार्टवॉच Exynos 9110 SoC द्वारा संचालित है, जो एक Cortex M33 कोप्रोसेसर और 2GB RAM के साथ है। बता दें कंपनी द्वारा जारी की गई पहली स्मार्टवॉच एक बेज़ल-लेस सर्कुलर डायल को स्पोर्ट करती है। इसमें 1,000 निट्स ब्राइटनेस और ऑलवेज-ऑन मोड के साथ 1.6-इंच का AMOLED डिस्प्ले है। यह ब्लूटूथ v5.0, 2.4GHz वाई-फाई और 4G LTE वायरलेस कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है। आइये जानते हैं इस नवीनतम स्मार्टवॉच में कौन-कौन से फीचर्स दिए गए हैं और भारत में इसकी कीमत क्या है?

Google Pixel Watch Specifications

Google Pixel Watch को कम्पनी ने अपने पहले स्मार्टवॉच के रूप में लांच किया है और यह दमदार फीचर्स से लैस है। नवीनतम पिक्सेल वॉच के डिस्प्ले में एक गोलाकार गुंबददार डिज़ाइन है, जो 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 द्वारा सुरक्षित है। Google Pixel Watch स्मार्टवॉच में ऑलवेज-ऑन मोड तथा 1,000 निट्स ब्राइटनेस के साथ एक 1.6-इंच का AMOLED टच डिस्प्ले है जिसमें स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 320ppi है। यह डिस्प्ले सेटअप एक अच्छा ग्राफिस आउटपुट देता है और तेज प्रकाश में भी आपको स्मार्टवॉच का स्क्रीन देखने में दिक्कत नहीं महसूस होगी। पिक्सेल वॉच ब्लूटूथ v5.0, 2.4GHz वाई-फाई, 4G LTE और NFC सहित कई कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है।

Google Pixel Watch एक Exynos 9110 SoC द्वारा संचालित है, जिसे Cortex M33 कोप्रोसेसर और 2GB RAM के साथ जोड़ा गया है। यह प्रोसेसर स्मार्टवॉच को सभी टास्क करने में काफी ज्यादा सक्षम बनाता है। Pixel Watch की बैटरी लाइफ को लेकर कम्पनी का दावा है कि यह 24 घंटे तक का बैकअप प्रदान करता है। यह स्मार्टवॉच फाइंड माई डिवाइस ऐप के साथ भी काम करती है। इसके 5ATM वाटर-रेसिस्टेंट डिज़ाइन की बदौलत इसे 50 मीटर तक पानी के दबाव को झेलने में सक्षम कहा जाता है। यह स्मार्टवॉच हार्ट रेट सेंसर और ईसीजी ट्रैकर से लैस है। बता दें यह Wear OS 3.5 पर चलता है जिसमें Google सहायक और Fitbit द्वारा स्वास्थ्य और फिटनेस सुविधाएँ शामिल हैं।

Google Pixel Watch Price

Google Pixel Watch का वाई-फाई मॉडल ओब्सीडियन, हेज़ल और चाक रंगों में आता है, जबकि सेलुलर संस्करण ओब्सीडियन, हेज़ल और चारकोल रंग विकल्पों में पेश किया जाता है। ब्लूटूथ और वाई-फाई के साथ एलटीई मॉडल की कीमत लगभग 32,800 रुपये होगी। वहीं, ब्लूटूथ और वाई-फाई मॉडल के लिए Google पिक्सेल वॉच की कीमत लगभग 28,700 रुपये से शुरू होती है।

Google Pixel 7 Series

Google ने बीते दिन एक और Pixel सीरीज का अनावरण कर दिया है जिसमें Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro शामिल हैं। Pixel 7 में 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जबकि Pixel 7 Pro ट्रिपल कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी शामिल है। कम्पनी के दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन Tensor G2 SoC, 4nm चिपसेट द्वारा संचालित हैं, जिसमें 2 Cortex-X1 कोर, दो Cortex-A76 कोर और चार Cortex-A55 कोर हैं और यह दोनों हैंडसेट एंड्रॉइड 13 पर चलते हैं। कम्पनी का कहना है कि अन्य Pixel ब्रांडेड स्मार्टफोन्स की तरह, Pixel 7 और Pixel 7 Pro को पांच साल का सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा। गौरतलब है कि इस साल, Google ने Pixel 7 सीरीज के लिए नए कैमरा फीचर्स की घोषणा की है। दोनों मॉडल गूगल फोटोज पर 'फोटो अनब्लर' फीचर पेश करने वाले पहले होंगे, जो पुरानी या धुंधली तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है। Pixel 7 Pro एक 'मैक्रो फोकस' फीचर पेश करेगा जो उपयोगकर्ताओं को वस्तुओं की तस्वीरें क्लिक करने की अनुमति देगा। वहीं, Pixel 7 एक नए 'सिनेमैटिक ब्लर' फीचर के लिए सपोर्ट करेगा जो वीडियो रिकॉर्ड करते समय एक नाटकीय ब्लर इफेक्ट प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News