iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max डमी मॉडल ऑनलाइन हुआ लीक, कलर वैरिएंट और फीचर्स को लेकर हुआ खुलासा

iPhone 14 Details : Apple स्मार्टफोन सीरीज iPhone 14 को इस साल 7 सितंबर को लांच करने वाला है। Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max, सिएरा ब्लू कलर वेरिएंट को पर्पल मॉडल से रिप्लेस कर सकता है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-08-26 04:19 GMT

iPhone 14 Dummy Model (Image Credit : Social Media)

iPhone 14 Dummy Model Leaked: ग्लोबल टेक दिग्गज Apple 7 सितंबर को एक विशेष लॉन्च इवेंट में अपने iPhone 14 सीरीज लाइनअप का अनावरण कर सकता है। स्मार्टफोन के लॉन्चिंग से पहले ही इससे जुड़ी कई अहम जानकारियां ऑनलाइन लीक हो चुकी है जिसमें iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के कथित डमी मॉडल कुछ प्रमुख में से एक हैं। हालांकि कंपनी की ओर से आगामी iPhone 14 श्रृंखला को लेकर कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है। लीक हुए डमी मॉडल के मुताबिक सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले पर एक गोली के आकार का छेद-पंच स्लॉट है। इसके अलावा स्मार्टफोन कई रंग विकल्पों में भी उपलब्ध होगा।

iPhone 14 Dummy Model

iPhone 14 सीरीज लाइनअप के लॉन्चिंग से पहले ही iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के कथित डमी मॉडल लीक हो गए हैं। हाल ही में टिपस्टर Ice Universe (@UniverseIce) द्वारा iPhone 14 Pro डमी मॉडल को लीक किया गया है। डमी मॉडल में सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले पर एक गोली के आकार का पंच-होल स्लॉट है। गौरतलब है की पूर्व के लीक रिपोर्ट्स में कहा गया था की प्रो मॉडल पर गोली के आकार के कटआउट में फेस आईडी सेंसर और सेल्फी कैमरा को स्टोर करने के लिए पंच-होल स्लॉट हो सकता है।

iPhone 14 Pro Max के डमी मॉडल की तस्वीर एक और टिपस्टर योगेश बरार (@heyitsyogesh) ने भी ट्विटर पर साझा क़िया। जिसमें डमी मॉडल गोल्ड, ग्रेफाइट और सिल्वर रंग विकल्पों में आते हैं। गौरतलब है कि नवीनतम iPhone 14 सीरीज के कलर वैरिएंट को लेकर हाल ही में एक लीक रिपोर्ट सामने आया था जिसमें कहा गया कि Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max, सिएरा ब्लू कलर वेरिएंट को पर्पल मॉडल से रिप्लेस कर सकता है। वहीं, टिपस्टर योगेश बरार द्वारा ट्वीट कोई गए डमी मॉडल की तस्वीर के मुताबिक Pro लाइनअप के लिए दो नए कथित रंग नीले और बैंगनी रंग के गहरे रंग के भी हो सकते हैं। गौरतलब है कि लॉन्च से पहले अपकमिंग मॉडल्स को लेकर कई तरह की अफवाहें और अटकलें लगाई जा रही हैं।

iPhone 14 Specifications

iPhone 14 और iPhone 14 Max में Apple A15 बायोनिक चिप हो सकती है। वहीं, iPhone 14 Pro और iPhone Pro Max में नई A16 बायोनिक चिप हो सकती है। iPhone 14 और iPhone 14 Max में 6GB LPDDR4X रैम होने की उम्मीद है। वहीं, दूसरी ओर iPhone 14 Pro और iPhone Pro Max में 6GB LPDDR5 रैम होने की संभावना है। बैटरी की बात करें तो आगामी iPhone 14 और iPhone 14 Max में क्रमशः 3,279mAh की बैटरी और 4,325mAh की बैटरी दी जा सकती है। iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले हाल ही में आये एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक Apple iPhone 14 Mini संस्करण को पेश नहीं करेगा। हालांकि Mini संस्करण के जगह एक नया संस्करण iPhone 14 Max या Plus पेश किया जा सकता है जो एक बड़े डिस्प्ले पैनल जे लैस होगा। बता दें Apple की ओर से आगामी आईफोन सीरीज को लेकर किसी भी तरह की जानकारी साझा नहीं की गई है। अब तक बताए गए स्पेसिफिकेशन, अनुमानित मॉडल तथा कलर वैरिएंट की जानकारी केवल एक रिपोर्ट के आधार पर ही बताए जा रहे हैं।

iPhone 14 Price and Launching

iPhone 14 की कीमत को लेकर हाल ही में एक लीक रिपोर्ट में कहा गया कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की कीमत iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max की तुलना में करीब 8,000 रुपये अधिक हो सकती है। उम्मीद है कि Apple अगले महीने 7 सितंबर को अपने विशेष 'फ़ार आउट' इवेंट की मेजबानी करेगा। इस इवेंट में कम्पनी iPhone 14 Series, Watch Series 8, नए iPad टैबलेट और बहुत कुछ का खुलासा करेगी। इस बड़े लांच इवेंट को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में एप्पल पार्क के स्टीव जॉब्स थिएटर से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Tags:    

Similar News