iphone 15 Camera: आई फोन 15 में मिलेगा पेरिस्कोप लेंस, यहां देखें सभी बदलाव

iphone 15 Camera: Apple इस साल के अंत में अपने सितंबर फॉल इवेंट में iPhone 15 सीरीज लॉन्च करेगा। पिछले कुछ वर्षों की तरह इस सीरीज में भी चार मॉडल हो सकते हैं

Update: 2023-05-21 15:50 GMT
iphone 15 Camera (Photo-social media)

iphone 15 Camera: Apple इस साल के अंत में अपने सितंबर फॉल इवेंट में iPhone 15 सीरीज लॉन्च करेगा। पिछले कुछ वर्षों की तरह इस सीरीज में भी चार मॉडल हो सकते हैं - किफायती iPhone 15 और iPhoner 15 Plus, और उन्नत सुविधाओं वाले प्रो मॉडल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max 2023 iPhone सीरीज़ के साथ आने वाला बड़ा बदलाव USB टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ लाइटनिंग पोर्ट को बदलना है। लेकिन, हैरानी यहीं खत्म नहीं होती। एक नई अफवाह के अनुसार, Apple इस साल iPhone 15 Pro Max मॉडल पर पेरिस्कोप लेंस को सीमित कर सकता है। कहना है कि उसे 'आखिरकार इस बात की स्वतंत्र मिल गई है पेरिस्कोप लेंस विशेष रूप से iPhone 15 Pro Max पर उपलब्ध होगा।

मिलेगा पेरिस्कोप लेंस

आम तौर पर, प्रो संस्करण बैटरी जीवन और प्रदर्शन आकार के मामले में प्रो मैक्स मॉडल से भिन्न होता है। लगभग सभी अन्य सुविधाएँ समान रहती हैं। लेकिन यह 2023 में प्रो मॉडल स्किपिंग पेरिस्कोप लेंस के साथ बदल सकता है। विश्वसनीय Apple विश्लेषक ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में यह भी कहा कि Apple इस साल पेरिस्कोप लेंस को iPhone 15 Pro Max तक सीमित कर सकता है। यह अगले साल आईफोन 16 प्रो में आएगा। इस बीच, MacRumours की एक रिपोर्ट ने हाल ही में सुझाव दिया है कि लो-एंड iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल रियर पर अपडेटेड 48MP कैमरा लेंस के साथ आ सकते हैं।

आईफोन 14 से अलग होगा फ़ोन

रिपोर्ट में हांगकांग स्थित निवेश फर्म हैटोंग इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक जेफ पु को उद्धृत किया गया है, जो कहते हैं कि आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस फोन पर 48 एमपी सेंसर एक नए तीन-स्टैक्ड सेंसर का उपयोग करेगा जो बेहतर छवि क्वालिटी के लिए अधिक प्रकाश कैप्चर कर सकता है। आपको एक संदर्भ देने के लिए, वर्तमान iPhone 14 और iPhone 14 Plus फोन के पीछे 12MP सेंसर है, जबकि iPhone 14 Pro और 14 Pro मॉडल 48MP के रियर कैमरे के साथ आते हैं।

Tags:    

Similar News