Iphone 16 में पहली बार मिलेगा ये फीचर, जानें कीमत और लॉन्च डेट

Iphone 16 Price: iPhone फैन के लिए अच्छी खबर है। एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series को जल्द ही लॉन्च करने वाला है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-26 13:02 GMT

Iphone 16 Series 

Iphone 16 Price: iPhone फैन के लिए अच्छी खबर है। एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series को जल्द ही लॉन्च करने वाला है। इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। वहीं कंपनी इस सीरीज में कुछ नया फीचर भी दे सकती है। जो यूजर्स को काफी पसंद आने वाले हैं। तो आइए जानते हैं Iphone 16 series में मिलने वाले फीचर्स के साथ कीमत और लॉन्च डेट के बारे में विस्तार से:

Iphone 16 series फीचर्स और लॉन्च डेट (Iphone 16 series Features And Launch Date):

Iphone 16 series फीचर्स और लॉन्च डेट (Iphone 16 series Features And Launch Date) की बात करें तो इस सीरीज में यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स पहली बार मिलने वाले हैं। दरअसल आईफोन 16 में एपल इंटेलिजेंस इंटीग्रेशन यूजर्स को मिल सकता है। एपल ने अपने इंटेलिजेंस इंटीग्रेशन में कई खास फीचर्स को शामिल भी किया है।

iPhone 16 Series के प्रो मॉडल इस बार बड़ी डिस्प्ले के साथ लॉन्च होंगे। 16 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल में 6.3 इंच और 6.9 इंच की डिस्प्ले की मिल सकती है। इनमें बेहतर पावर एफिशिएंसी और ब्राइटनेस भी दी जा सकती है।


उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि एक्शन बटन सारे मॉडल्स में मिल सकता है। जो पिछली सीरीज से कई मामले में बेहतर होने वाला है। इसकी मदद से कई चीजों को कंट्रोल किया जा सकता है। 

क्विक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टार्ट करने के लिए आईफोन 16 सीरीज के सभी वेरिएंट्स में नया कैप्चर बटन यूजर्स को मिल सकता है। इसके अलावा iPhone 16 सीरीज के प्रो मॉडल्स में अपग्रेडेड कैमरा सिस्टम मिलने वाला है। प्रो मॉडल में 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी दिया जा सकता है। जबकि प्रो मैक्स एडवांस टेट्रा प्रिज्म टेलीफोटो लेंस के साथ आने वाला है।

एपल की अपकमिंग सीरीज iphone 16 Series A18 चिप से लैस होने वाली है। इस सीरीज के सभी वेरिएंट में ये चिप मिल सकता है। इस चिप में एडिशनल कोर, अपग्रेडेड न्यूरल इंजन और एआई फंक्शनैलिटीज आ सकते हैं। 

iPhone 16 की बैटरी और कनेक्टिविटी की बात करें तो एपल कुछ बदलाव करने का प्रयास कर सकता है। प्रो मॉडल्स में पहसे से बेहतर बैकअप मिल सकता है। जबकि, कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई 7 और स्टैंडर्ड मॉडल्स में वाई-फाई 6 का सपोर्ट मिलने वाला है। साथ ही वायरलेस कनेक्टिविटी को भी बेहतर किया जा सकता है। 

Iphone 16 Series की लॉन्च डेट (iPhone 16 Series Launch Date) की बात करें तो कंपनी इस सीरीज को इस साल ही सितंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च कर सकती है।

Iphone 16 series की कीमत (iphone 16 Series Price in India) की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर फिल्हाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

Tags:    

Similar News