iPhone 16 Series: लीक हुईं नए आईफोन की डिटेल्स, एक क्लिक में जानें इसके फीचर्स और कीमत

iPhone 16 Series Price: नए आईफोन की डिटेल्स लीक हो गई है। जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि, इस नई सीरीज में एआई फीचर्स देखने को मिल सकते है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-03-06 09:37 GMT

iPhone 16 Series Price: आईफोन यूजर्स को आईफोन का लेटेस्ट वर्जन और प्रोडक्ट्स का बेसब्री से इंतजार है। इस बीच iphone 16 series की डिटेल्स लीक हो गई है। जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि, इस नई सीरीज में एआई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं और कैमरे में भी एक नया फीचर देखने को मिलेगा। तो आइए जानते हैं कि iphone 16 series में क्या क्या फीचर्स मिलेंगे:

iPhone 16 Series के फीचर्स

iphone 16 series के फीचर्स की बात करें तो इसमें कमाल के फीचर्स मिल सकते हैं। हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही आईफोन 16 सीरीज की डिटेल्स सामने आ गई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, हर साल की तरह एप्पल आईफोन 16 की इस नई सीरीज को भी सितंबर और दिसंबर के दौरान लॉन्च कर सकता है। दरअसल कंपनी iPhone 16, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के साथ दो SE मॉडल भी लॉन्च कर सकती है। वहीं इस बार आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स की डिस्प्ले पहले मॉडल्स के मुकाबले बड़ी होगी।

जानकारी के अनुसार, आईफोन 16 का कैमरा वर्टिकल हो सकता है, जो पहले आईफोन X में भी देखा जा चुका है। आईफोन 16 का डिस्प्ले पहले मॉडल्स के मुकाबले बड़ा हो सकता है। इतना ही नहीं आईफोन 16 प्रो की डिस्प्ले का साइज 6.3 इंच हो सकता है। इसके अलावा आईफोन 16 प्रो मैक्स 6.9 इंच के साथ मिल सकता है। साइज के अलावा आईफोन अपने ओवरऑल डिजाइन को पहले जैसा ही रखा है। 


दरअसल अपनी नई सीरीज में कंपनी कैप्चर बटन डाल सकती है, जो कि फिजिकल कैमरा शटर को रिसेंबल करेगा। आईफोन की इस नई सीरीज का कैमरा काफी बेहतर हो सकता है। साथ ही फोन में एआई फीचर्स भी देखने को मिलेगा। इस बार आईफोन 16 सीरीज के कैमरे में एक नया फीचर देखने को मिलेगा, जिसका नाम है टेट्रा प्रिज्म, जो कि कम लाइट में 48 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ बेहतर कैमरा क्वालिटी प्रदान करता है। इसकी कीमतों की बात करें तो आईफोन 16 सीरीज की कीमतें बढ़ सकती है। जिसके मुताबिक पिछले मॉडल्स की तुलना में लगभग 10 हजार रुपये और महंगे लॉन्च हो सकते हैं। 

Tags:    

Similar News