iPhone 17 Series में होगा बड़ा बदलाव, नहीं मिलेगा ये खास फीचर

Iphone 17 Series: यूजर्स को आईफोन के अपकमिंग मॉडल का इंतजार बेसब्री से है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग मॉडल को लॉन्च करेगी।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-10 04:15 GMT

Iphone 17 Series: दुनियाभर में आईफोन के फैन सबसे ज्यादा है। आईफोन के अपकमिंग मॉडल का इंतजार आईफोन लवर्स को बेसब्री से है। वहीं कंपनी भी हर साल कई तगड़े फीचर्स के साथ अपने प्रोडक्ट्स को मार्केट में लॉन्च करती है। 

वहीं यूजर्स को आईफोन के अपकमिंग मॉडल का इंतजार बेसब्री से है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग मॉडल को लॉन्च करेगी। हालांकि, इससे पहले ही आईफोन 17 के फीचर्स लीक हो गए हैं। जिसके बाद यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि इस सीरीज में कंपनी बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। ऐसे में अगर आप एप्पल के प्लस मॉडल के दीवाने हैं तो आपके लिए बुरी खबर है क्योंकि iPhone 17 सीरीज के साथ कंपनी इसमें बड़ा बदलाव करने जा रही है। क्या है वे बदलाव आइए जानते हैं विस्तार से:

Iphone 17 के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत (Iphone 17 Features, Launch Date And Price): 

Iphone 17 के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत (Iphone 17 Features, Launch Date And Price) की बात करें तो iPhone 17 सीरीज के साथ iPhone प्लस बंद हो सकता है। जिसके कारण कंपनी नया मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। Apple iPhone 17 सीरीज में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो अगले साल यानी 2025 में लॉन्च होने वाले iPhone 17 सीरीज में कुछ बदलाव होने वाला है। ऐसे में कयास ये लगाया जा रहा है कि, आईफोन के प्लस मॉडल को बंद किया जा सकता है। जिसकी जगह कंपनी एक नया iPhone 17 स्लिम वेरिएंट पेश करने की तैयारी कर रही है जो हर बार की तरह चार आईफोन मॉडल्स में से एक होने वाला है। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि, iPhone 17 में 6.1-इंच डिस्प्ले हो सकता है जबकि स्लिम मॉडल में बड़ा डिस्प्ले मिल सकता है।


 वहीं अगर आइफोन 17 के स्लिम मॉडल (Iphone 17 Slim Modal) के बारे में बात करें तो इसमें प्लस वेरिएंट की तरह 6.6 इंच की स्क्रीन होने की संभावना है। हालांकि, इस फोन की बॉडी प्लस मॉडल के मुकाबले काफी पतली होगी। इससे पहले मिनी मॉडल को स्पॉट किया गया था फिर प्लस मॉडल को पेश किया गया और अब जल्द ही अगले साल एक स्लिम मॉडल लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि, मॉडल (मिनी और प्लस) ज्यादा पॉपुलर नहीं हुआ है। दरअसल बाजार में लॉन्च होने के कुछ साल बाद ही कंपनी को इन मॉडल को बंद करना पड़ा। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि, आईफोन का प्लस वेरिएंट भी बंद हो सकता है। लेकिन इस बदलाव से कंपनी को फायदा हो सकता है क्योंकि ज्यादातर लोगों को स्लिम फोन ज्यादा पसंद होते हैं।

बता दें आईफोन 17 के अलावा कंपनी आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। जो साल ही सितंबर महीने में लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है। आईफोन 16 सीरीज के तहत iPhone 16 SE, iPhone 16 Plus SE, iPhone 16, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max लॉन्च हो सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से आईफोन 16 (iPhone 16) और आईफोन 17 (iPhone 17) को लेकर बड़ा अपडेट सामने नहीं आया है। 

Tags:    

Similar News