Iphone का नया Update है रिस्की,14 साल पहले डिलीट हुई फोटो आने लगी वापस

iOS 17.5: आईफोन यूजर्स ने शिकायत की है कि, अपडेट करने के बाद उनके फोन में सालों पुरानी डिलीट हुई फोटोज दोबारा से वापस आ गई है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-18 06:22 GMT

iOS 17.5: अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। एप्पल समय समय पर अपने स्मार्टफोन यानी आईफोन के लिए नए नए अपडेट लाता रहता है। हाल ही में iPhone के लाखों यूजर्स को iOS अपडेट करते ही एक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिससे यूजर्स काफी परेशान हैं। 

दरअसल, आईफोन यूजर्स ने शिकायत की है कि, अपडेट करने के बाद उनके फोन में सालों पुरानी डिलीट हुई फोटोज दोबारा से वापस आ गई है। बता दें कि, यूजर्स ने इसकी जानकारी Reddit पर शेयर कर दी है। आखिर यूजर्स को क्यों हो रही है ये परेशानी आइए जानते हैं विस्तार से:

आइफोन में दिखने लगी 14 साल पुरानी डिलीट हुई फोटो iPhone यूजर्स की परेशानी इन दिनों बढ़ी हुई है।  iOS 17.5 Update करने के बाद से यूजर्स के iCloud Photos में पुराने डिलीट हुए फोटो दोबारा से वापस आ गए हैं। जिसके बारे में यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit के जरिए जानकारी शेयर की है। दरअसल यूजर्स ने iOS 17.5 अपडेट के बाद आए बग को रिपोर्ट किया है। 


iPhone अपडेट ने बढ़ाई यूजर्स की चिंता 

बता दें कि, Macrumors की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल आईफोन यूजर्स को साल 2021 से अब तक किए गए डिलीट फोटो फोन में Recently Uploaded फोटो में दिखने लगे हैं। यूजर्स का कहना है कि, जब उन्होंने नए iOS 17.5 के साथ अपने iPhone को अपडेट किया तभी से उन्हें iCloud Photos में पुराने डिलीट हुए फोटो नजर आने लगे। इतना ही नहीं आईफोन यूजर्स के फोन गैलरी में साल 2010 के बाद से डिलीट हुए फोटो फिर से दिखने लगे हैं। 

ये परेशानी किसी एक iPhone यूजर की नहीं है। बल्कि कई यूजर्स के iPhone में ये दिक्कत आ रही है। वहीं, Apple ने यूजर्स के iPhone में आई इस दिक्कत पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं दी है। ऐसी कयास लगाई जा रही है कि, iOS 17.5 अपडेट की फाइल में कोई बग के होने के कारण ये परेशानी आ रही है। किसके कारण ही लोकल डिवाइस और iCloud Photos को सिंक करने में समस्या हो रही है। ये समस्या पहली बार नहीं हुई है बल्कि, इससे पहले भी iOS 17.3 में फोटो सिंक में आए बग को Apple ने पहले भी फिक्स किया था। ऐसे में इस बार भी iCloud में फिर से वैसा ही कोई बग आ गया है। जिसे कंपनी जल्द फिक्स कर सकती है। 

Tags:    

Similar News