iPhone XS Max vs iPhone 11: किसे खरीदना होगा बेहतर

iPhone XS Max vs Apple iPhone 11 को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। दोनों ही फोन के फीचर्स काफी तगड़े हैं। इस फोन में 3110mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी मिलती है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-13 04:30 GMT

iPhone XS Max vs Apple iPhone 11: अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। मार्केट में कई कंपनियों ने अपने तगड़े फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स को उतारा है। हालांकि, दुनियाभर में आईफोन के फैन सबसे ज्यादा हैं। आईफोन अपने फीचर्स के कारण काफी पॉपुलर है। iPhone XS Max vs Apple iPhone 11 को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इन दोनों ही फोन के फीचर्स काफी तगड़े हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं कि, iPhone XS Max vs Apple iPhone 11 दोनों में से कौन सा फोन बेहतर है:

iPhone XS Max के फीचर्स और कीमत (iPhone XS Max Features And Price):

iPhone XS Max के फीचर्स और कीमत की बात करें तो iPhone XS Max को भारत में साल 2018 में लॉन्च किया गया था। तभी से इस फोन की डिमांड काफी हाई है। iPhone XS Max में यूजर को 6.5 इंच का सुपर रेटिना OLED डिस्प्ले मिलता है। इस फोन में डेप्थ कंट्रोल, स्मार्ट एचडीआर, पोट्रेट मोड आदि फीचर्स मिलते हैं। iPhone XS Max के कैमरे इसमें 12MP + 12MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन में फ्रंट कैमरा 7MP का दिया गया है। इस फोन में यूजर्स को सिक्योरिटी के लिए Face ID फीचर मिलता है। ये फोन A12 Bionic चिपसेट पर काम करता है और इसे iOS 12 पर पेश किया गया है। 

iphone XS Max की कीमत की बात करें तो कंपनी में इस फोन को कंपनी ने 109900 रुपए में लॉन्च किया था लेकिन बाद में इस फोन पर कंपनी ने कई ऑफर्स और डिस्काउंट भी दिए हैं। नई कीमत के साथ ये स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेसबाइट Amazon पर लिस्ट है। यूजर्स इस फोन को 66,900 रुपए में खरीद सकते हैं। साथ ही इस फोन पर कंपनी डिस्काउंट और ऑफर भी दे रही है। iPhone XS Max गोल्ड, ग्रे और सिल्वर कलर में खरीद सकते हैं।  


Apple iPhone 11 के फीचर्स और कीमत (Apple iPhone 11 Features And Price):

Apple iPhone 11 के फीचर्स और कीमत की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को कई बार फीचर्स मिलते हैं। Apple iPhone 11 फोन एपल कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन माना जाता है। Apple iPhone 11 फोन में 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ 4 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और 4 जीबी रैम व 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलता है। इतना ही नहीं Apple iphone 11 में हेक्सा-कोर एप्पल ए13 बायोनिक प्रोसेसर भी है। Apple iphone 11 में कंपनी ने 6.1 इंच लिक्विड रेटिना आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया है, जो रेजॉलूशन 828 x 1792 पिक्सल के साथ आता है। बता दें कि, ये फोन iOS 13 पर बेस्ड है जिसे iOS 14 पर अपग्रेड कर सकते हैं। Apple iphone 11 के बैटरी (Apple iphone 11 battery) की बात की बात करें तो, इस फोन में 3110mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी मिलती है जो 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। सिंगल फुल चार्ज में ही लंबी बैटरी लाइफ यूजर्स को मिल जाती है।

एप्पल आईफोन 11 की कीमत (Apple iphone 11 Price) की बात करें तो इस फोन की शुरुआत कीमत करीब 49,999 रुपए है। कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन को ग्रीन, रेड, ब्लैक, वाइट, यलो और पर्पल कलर में मार्केट में उतारा गया है। Apple iPhone 11 के कैमरे (Apple iphone 11 Camera) की बात करें तो, इस फोन में रियर पर ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है। इसके अलावा इस फोन में 12 मेगापिक्सल प्राइमरी के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इस फोन में 12 मेगापिक्सल कैमरा मिलता है। इतना ही नहीं Apple आईफोन 11 में कनेक्टिविटी (Apple iphone 11 Connectivity) के लिए वाई-फाई ड्यूल-बैंड, हॉटस्पॉट, एनएफसी, जीपीएस आदि फीचर्स मिलते हैं।

Tags:    

Similar News