Leica Leitz Phone 2 Price : धाकड़ कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हुआ यह फोन, DSLR जैसा क्लिक करता है तस्वीर, जानें कीमत

Leica Leitz Phone 2 Details : Leica Leitz Phone 2 को Leitz Phone 1 की अगली कड़ी के रूप में जापान में लॉन्च किया गया है। कम्पनी 18 नवम्बर से स्मार्टफोन की बिक्री शुरू करेगा।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-13 11:19 IST

Leica Leitz Phone 2 (Image Credit : Social Media) 

Leica Leitz Phone 2 Price And Specifications : जर्मन कैमरा निर्माता कंपनी Leica ने अपने नवीनतम स्मार्टफोन के रूप में Leica Leitz Phone 2 का हाल ही में जापान में अनावरण किया है। जर्मन कैमरा निर्माता द्वारा नवीनतम स्मार्टफोन को Leitz Phone 1 की अगली कड़ी के रूप में पेश किया गया है। Leitz Phone 2 में होल पंच डिस्प्ले डिजाइन है और Leica ने रियर कैमरे के लिए मेटल कैप दिया है। Leitz Phone 2 में 1-इंच 47.2-मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर है और यह स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC के साथ 12GB रैम और 512GB स्टोरेज द्वारा संचालित है। यह नया स्मार्टफोन 6.6-इंच चौड़ा UXGA+ डिस्प्ले सपोर्ट करता है और यह 5,000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है।

Leica Leitz Phone 2 के स्पेसिफिकेशन

Leica Leitz Phone 2 हैंडसेट में 6.6-इंच चौड़ा UXGA+ (1,260x2,730 पिक्सल) प्रो IGZO OLED डिस्प्ले है, जिसमें 2,000 निट्स पीक ब्राइटनेस और 20 मिलियन:1 कंट्रास्ट रेशियो है। इस डिस्पले सेटअप के साथ आप स्मार्टफोन पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करते हैं। साथ ही जब आप तेज प्रकाश में स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं तब आपको स्क्रीन देखने में आंखों पर ज्यादा जोर नहीं देना पड़ता है। नया स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 SoC द्वारा संचालित है जिसे 12GB LPDDR5 रैम के साथ जोड़ा गया है। इस दमदार प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर काफी तेजी से मल्टीटास्किंग कर पाते हैं साथ ही हैवी ऐप को संचालित करने के दौरान भी आपको लैक जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। डुअल सिम (नैनो+eSIM) Leica Leitz Phone 2 Android 12 पर चलता है और यह, 512GB UFS3.1 ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट (1TB तक) का उपयोग करके और विस्तार करने का विकल्प है।

Leica Leitz Phone 2 का माप 77×161×9.3mm है और वजन 211 ग्राम है। हैंडसेट मैट टेक्सचर वाले सिलिकॉन केस और रियर कैमरा लेंस के लिए एल्युमिनियम लेंस कैप के साथ आता है। यह पसीने और पानी के प्रतिरोध के लिए IPX5 से 1PX8 रेटेड है और धूल प्रतिरोध के लिए IP6X रेटिंग है। Leica Leitz Phone 2 में 5,000mAh की बैटरी है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 5G सक्षम होने पर एक बार चार्ज करने पर 440 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देती है। Leica Leitz Phone 2 हैंडसेट पर कनेक्टिविटी विकल्पों में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 5V, 4G LTE, वाई-फाई IEEE 802.11 A/B/G/N/AC/AX और ब्लूटूथ v5.2 शामिल हैं। इसके अलावा, Leica Leitz Phone 2 में एक फिंगरप्रिंट सेंसर है और प्रमाणीकरण के लिए फेस अनलॉक का समर्थन करता है।

अब बात करते हैं स्मार्टफोन के सबसे प्रमुख फीचर कैमरा के बारे में। Leica Leitz Phone 2 स्मार्टफोन में कैमरा प्रमुख यूएसपी हैं। सेल्फी के लिए फोन में फ्रंट में 12.6 मेगापिक्सल का शूटर है। कैमरा सेटअप एक 'लीका लुक' मोड का समर्थन करता है जिससे उपयोगकर्ता Summilux 28, Summilux 35, और Noctilux 50 लेंस का अनुभव कर सकते हैं। Leica ने रियर में f/1.9 लेंस और 19mm फोकल लेंथ के साथ 47.2-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। 1-इंच प्राथमिक सेंसर एक एस्फेरिकल लेंस से लैस 7-एलिमेंट सुमिक्रॉन लेंस लाता है जिसे विरूपण को दबाने का दावा किया जाता है। मुख्य सेंसर को 1.9-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, Leica हैंडसेट पर एक LFI विजेट की पेशकश कर रहा है जो Leica फोटोग्राफरों द्वारा क्यूरेट की गई "LFI गैलरी" से चयनित तस्वीरें प्रदान करता है।

Leica Leitz Phone 2 की कीमत

Leica Leitz Phone 2 सिंगल लीका व्हाइट शेड में पेश किया गया है और इसकी बिक्री जापान में सॉफ्टबैंक वेबसाइट के जरिए 18 नवंबर से शुरू होगी। नवीनतम स्मार्टफोन की कीमत एकमात्र 12GB RAM + 512GB स्टोरेज मॉडल के लिए लगभग 1,28,500 रुपये निर्धारित की गई है। अभी तक, Leica Leitz Phone 2 के वैश्विक लॉन्च और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि Leitz Phone 1 को लीका सिल्वर कलर ऑप्शन में और लगभग 1,25,800 रुपये की कीमत के साथ पिछले साल जून में लॉन्च किया गया था। 

Tags:    

Similar News