Made In India iPhone: अब भारत में बनेगी आईफोन 15 सीरीज, टाटा ग्रुप द्वारा किए जाएंगे निर्मित

Made In India iPhone: TrendForce की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Tata Group भारत में iPhone 15 सीरीज के स्मार्टफोन का एक छोटा हिस्सा असेंबल करेगा। समूह ने हाल ही में विस्ट्रॉन का अधिग्रहण किया है

Update: 2023-05-15 14:19 GMT
iPhone 15 Pro Max Design(Photo-social media)

Made In India iPhone: IPhone 15 सीरीज़ को लॉन्च होने में अभी काफी समय बाकी है, लेकिन आधिकारिक रिलीज़ से पहले इंटरनेट पर कई लीक्स और अफवाहें सामने आने लगी हैं। जबकि iPhone 15 सीरीज़ के मॉडल के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और डिज़ाइन लगातार लीक हो रहे हैं, एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जो Apple की ओर से काफी दिलचस्प और स्वागत योग्य कदम बताती है। रिपोर्ट की मानें तो iPhone 15 सीरीज के स्मार्टफोन (iPhone 15 और iPhone 15 Plus) भारत में असेंबल किए जाएंगे, क्योंकि Tata Group ने कथित तौर पर देश में iPhone 15 सीरीज के असेंबली ऑर्डर के वितरण के अधिकार हासिल कर लिए हैं।

जाने किसी होगी भारत की iPhone 15 सीरीज

TrendForce की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Tata Group भारत में iPhone 15 सीरीज के स्मार्टफोन का एक छोटा हिस्सा असेंबल करेगा। समूह ने हाल ही में विस्ट्रॉन का अधिग्रहण किया है, इसलिए अब इसे कंपनी की भारत की आईफोन उत्पादन लाइन मिल गई है। इसलिए, टाटा समूह कथित तौर पर भारत में आईफोन निर्माण के लिए नया अनुबंध भागीदार बन जाएगा, और फॉक्सकॉन, पेगाट्रॉन और लक्सशेयर के बाद एप्पल के लिए चौथा निर्माता होगा। टाटा समूह का आईफोन 15 प्रो लाइनअप (आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स) में कोई हिस्सा नहीं होगा। उस ने कहा, यह बहुत अच्छी तरह से Apple का एक पायलट कदम हो सकता है, और Tata Group आगे चलकर उच्च प्रतिशत iPhones का निर्माण शुरू कर सकता है।

रिपोर्ट बताती है कि टाटा समूह Apple के iPhone 15 श्रृंखला के 5 प्रतिशत फोन को इकट्ठा करेगा, जबकि प्रमुख हिस्सा अभी भी फॉक्सकॉन, लक्सशेयर और पेगाट्रॉन के पास रहेगा। फॉक्सकॉन के पास अब भी आईफोन 15, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स के असेंबली ऑर्डर का 70 फीसदी होगा, जबकि आईफोन 15 प्लस के ऑर्डर का 60 फीसदी होगा। इसमें iPhone 15 और iPhone 15 Pro Max ऑर्डर का 25 प्रतिशत होगा। Pegatron की बात करें तो इसमें iPhone 15 Plus के ऑर्डर का 35 प्रतिशत और iPhone 15 Pro के ऑर्डर का 30 प्रतिशत होगा।

Tags:    

Similar News