Maruti Suzuki Ciaz: मारुति सियाज ने अपने नए फीचर्स अपडेट्स और कलर ऑप्शन के साथ की वापसी, यहां जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki Ciaz Price and Specifications: मारुति की मिड साइज सेडान कार सियाज को नए अवतार में पेश कर दिया गया है। कंपनी ने नई सियाज में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update:2023-02-15 15:58 IST

Maruti Suzuki Ciaz 2023 (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Maruti Suzuki Ciaz 2023 Price Mileage Specifications: ऑटोमोबिल के क्षेत्र में सबसे बड़ी कार निर्माता ब्रांड मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेची जाने वाली सेडान कार 2023 सियाज को एक नए डुअल-टोन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसके टॉप-स्पेक अल्फा वेरिएंट के डुअल-टोन मैनुअल वेरिएंट की कीमत 11.15 लाख रुपये है, जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 12.35 लाख रुपये रखी गई है।

नए अवतार में सियाज

मारुति की मिड साइज सेडान कार सियाज को नए अवतार में पेश कर दिया गया है। कंपनी ने नई सियाज में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं, जिसके बाद इसे खरीदना पहले से ज्यादा आकर्षक हो गया है।

क्या हुआ है बदलाव?

नई सियाज को तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शंस में लाया गया है, जिसमें ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मैटेलिक ओपुलेंट रेड, ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मैटेलिक ग्रैंड्योर ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ डिग्निटी ब्राउन जैसे विकल्प शामिल हैं। 2023 मारुति सुजुकी सियाज में अब सुरक्षा फीचर्स को भी अपडेट किया गया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल होल्ड असिस्ट, डुअल एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं।

मिला ड्यूल टोन का विकल्प

सियाज के नए अवतार में कंपनी ने इसमें ड्यूल टोन रंगों का विकल्प भी दिया है। कार को सात रंगों के विकल्प के अलावा तीन नए ड्यूल टोन रंगों के विकल्प में भी ऑफर किया जा रहा है। नए रंगों में पर्ल मैटेलिक ओप्यूलैंट रेड के साथ ब्लैक रूफ, पर्ल मैटेलिक ग्रैन्डोयर ग्रे के साथ ब्लैक रूफ और डिग्निटी ब्राउन के साथ ब्लैक रूफ के विकल्प शामिल हैं।

साभार- सोशल मीडिया

कार की खासियत (Maruti Suzuki Ciaz Specifications)

इस कार में एक 1.5L, K15B पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. इस कार की लंबाई 4,490 mm, चौड़ाई 1,730 mm और ऊंचाई 1,480 mm है, इसमें 2,650mm का व्हीलबेस मिलता है।

कार की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने क्या कहा?

सियाज के अपडेटेड वर्जन की लॉन्चिंग के मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग एंड सेल्स कहते हैं कि "हम नई सियाज़ को पेश करके बहुत रोमांचित हैं, जिसमें तीन नए ड्यूल टोन कलर ऑप्शन और अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। सियाज हमारे ग्राहकों की बेहद पसंदीदा मॉडल रही है और इसने बाजार में सफलतापूर्वक अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं। इसके नए अवतार के साथ, हमारा लक्ष्य प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहते हैं।”

इस कार का मुकाबला बाजार में हुंडई की वरना से होता है। जिसमें दो इंजन का विकल्प मिलता है। इसका न्यू जेनरेशन मॉडल जल्द ही देश में आने वाला है।

2023 में कितनी हुई बिक्री

लॉन्चिंग के बाद से सियाज को काफी ज्यादा पसंद किया गया। अधिकतर सरकारी अधिकारियों के पास भी सियाज को देखा जा सकता है। कंपनी ने लॉन्च के बाद से अब तक तीन लाख से ज्यादा यूनिट्स की डिलीवरी की है। लेकिन हाल में ही इस सेडान कार को पसंद करने वालों की संख्या में हल्की कमी आई है। सियाम की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2023 में कंपनी ने सियाज की कुल एक हजार यूनिट्स की बिक्री की है।

Tags:    

Similar News