Meta AI: फेसबुक, इंस्टा और व्हाट्सएप पर आया एआई

Meta AI: मेटा ने भारत में रोलआउट की घोषणा करते हुए कहा-दुनिया के अग्रणी AI असिस्टेंट में से एक Meta AI अब व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और मेटा.एआई पर भारत में आ गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-24 06:23 GMT

फेसबुक, इंस्टा और व्हाट्सएप पर आया एआई  (photo: social media )

Meta AI: फेसबुक की पेरेंट कम्पनी "मेटा" ने भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और मेटा.एआई पोर्टल पर अपने एआई असिस्टेंट 'मेटा एआई' की उपलब्धता की घोषणा की है।

सोशल मीडिया दिग्गज कम्पनी मेटा के एक बयान के अनुसार, मेटा एआई के साथ लोग अपने काम को पूरा करने, कंटेंट बनाने और विषयों में गहराई से जाने के लिए अपने ऐप में फ़ीड और चैट में मेटा एआई का उपयोग कर सकते हैं। उनको अब ऐप से बाहर नहीं जाना होगा।

मेटा ने भारत में रोलआउट की घोषणा करते हुए कहा - दुनिया के अग्रणी एआई असिस्टेंट में से एक मेटा एआई अब व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और मेटा.एआई पर भारत में आ गया है। और इसे मेटा लामा 3 के साथ बनाया गया है, जो आज तक का हमारा सबसे एडवांस्ड एलएलएम (लार्ज लैंग्वेज मॉडल) है।

मेटा ने पिछले साल पहली बार मेटा एआई की घोषणा की थी और इस साल अप्रैल से यह दुनिया भर के यूजर्स के लिए "लामा 3" के साथ निर्मित मेटा एआई का नवीनतम वर्जन ला रहा है।

कंपनी ने कहा - हमारे सबसे शक्तिशाली लार्ज लैंग्वेज मॉडल के साथ, मेटा एआई पहले से कहीं बेहतर है। हम अपने अगली पीढ़ी के असिस्टेंट को और भी अधिक लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्साहित हैं और यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि यह लोगों के जीवन को कैसे बेहतर बनाता है।

मेटा एआई से व्हाट्सएप ग्रुप चैट में रेस्तराओं के बारे में सुझाव मांगने से लेकर रोड ट्रिप पर रुकने के लिए जगहों के बारे में सुझाव मांगने या वेब पर मेटा एआई से मल्टीपल चॉइस टेस्ट बनाने के लिए कहने तक, मेटा एआई उपयोगकर्ताओं के लिए कई तरह से काम करता है।


क्या क्या करेगा एआई

एआई असिस्टेंट से यूजर्स कई सुविधाएं ले सकते हैं। मिसाल के तौर पर आपको अपने नए फ्लैट के लिए इंटीरियर कराना है तो मेटा एआई से अपनी पसंद के फर्नीचर की 'कल्पना' करने के लिए कहें। एआई झट से आपकी पसंद के अनुरूप डिज़ाइन और फोटो बना देगा। यूजर्स फेसबुक फ़ीड के जरिये स्क्रॉल करते समय मेटा एआई तक भी पहुँच सकते हैं।

आप किसी पोस्ट के बारे में और जानकारी चाहते हैं तो मेटा एआई से सीधे पूछ सकते हैं। कहीं घूमने जाने का प्लान है तो एआई पूरा प्रोग्राम दे सकता है।

मेटा एआई की इमेजिन सुविधा भी गजब की है। मेटा एआई के साथ सीधे या ग्रुप चैट में बातचीत करते समय इमेजिन शब्द का उपयोग करने से यूजर्स को इमेज बनाने और शेयर करने में मदद मिल सकती है।



Tags:    

Similar News