Motorola Edge 40 Neo Review: मोटोरोला एज 40 नियो रिव्यु, जाने डिज़ाइन डिस्प्ले और बैटरी

Motorola Edge 40 Neo Review: मोटोरोला एज 40 नियो अपने ठोस स्पेसिफिकेशन के साथ 25,000 रुपये से कम के सेगमेंट में अपने लिए एक आकर्षक मामला बनाता है

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-09-27 12:37 GMT

Motorola Edge 40 Neo Review(Photo-social media) 

Motorola Edge 40 Neo Review: मोटोरोला एज 40 नियो अपने ठोस स्पेसिफिकेशन के साथ 25,000 रुपये से कम के सेगमेंट में अपने लिए एक आकर्षक मामला बनाता है, जो कि अधिक महंगे मोटोरोला एज 40 स्मार्टफोन को बारीकी से दर्शाता है। यह हैंडसेट IP68 रेटिंग और 144Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले सेगमेंट के कुछ हैंडसेट में से एक है। इसके अलावा, यह नियर-स्टॉक एंड्रॉइड ओएस पर चलता है और इसमें बिल्कुल नया मीडियाटेक डाइमेंशन 7030 SoC है। हमारे मोटोरोला एज 40 नियो की डिज़ाइन डिस्प्ले बैटरी लाइफ पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

मोटो एज 40 नियो अपने पुराने एज 40 के समान डिज़ाइन भाषा का अनुसरण करता है। डिवाइस एक शानदार शाकाहारी चमड़े का बैक दिखाता है, जो धीरे से घुमावदार किनारों और एक चिकना फ्रेम द्वारा पूरक है। यह ध्यान देने योग्य है कि फ़्रेम का निर्माण प्लास्टिक से किया गया है। यह सामग्री विकल्प हैंडसेट के समझौता नहीं करता है। डिवाइस की एक उत्कृष्ट विशेषता इसका IP68 जल और धूल प्रतिरोध है, जिसकी मोटाई केवल 7.9 मिमी है और इसका वजन मात्र 172 ग्राम है। इससे आपकी कलाई को अधिक मेहनत किए बिना इसे ले जाना बेहद आसान हो जाता है। एज 40 के समान स्तर का परिशोधन नहीं कर सकता है, फिर भी यह अपने विपरीत धातु कैमरा प्लेटफ़ॉर्म मोटोरोला लोगो के साथ आकर्षित करने का प्रबंधन करता है। हैंडसेट तीन रंग विकल्पों में आता है कैनेल बे, सूथिंग सी और ब्लैक ब्यूटी। पिछले वाले में अन्य रंग विकल्पों की तरह पीछे की तरफ शाकाहारी चमड़े की फिनिश नहीं है। मुझे समीक्षा के लिए कैनील बे एडिशन प्राप्त हुआ, जिसका स्वरूप कुछ हद तक आकर्षक है। यदि आप अधिक सूक्ष्म रूप पसंद करते हैं, तो सूथिंग सी वैरिएंट देखने लायक है। चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए फोन का यूएसबी टाइप-सी पोर्ट स्पीकर ग्रिल और सिम-इजेक्टर ट्रे के साथ निचले किनारे पर पाया जा सकता है। वॉल्यूम और पावर बटन, जिन तक फिंगर जिम्नास्टिक का सहारा लिए बिना पहुंचना थोड़ा कठिन हो सकता है, दाहिनी रीढ़ पर स्थित हैं। डिवाइस के प्रावरणी में FHD+ रिज़ॉल्यूशन, DCI-P3, DC डिमिंग, HDR10+ सपोर्ट और 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ घुमावदार 6.5-इंच 144Hz pOLED डिस्प्ले है।

Full View

कैमरा

मोटोरोला एज 40 नियो कैमरा विभाग में एज 40 के साथ अपनी समानताएं भी साझा करता है। हैंडसेट में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें OIS के साथ 50MP मुख्य सेंसर और 112-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू (FoV) 13MP अल्ट्रा-वाइड लेंस है। अनुकूल प्रकाश व्यवस्था में यह एक अच्छा कैमरा सेटअप है। प्राथमिक और अल्ट्रा-वाइड दोनों कैमरे त्वरित ऑटो-फ़ोकस और शटर गति प्रदान करते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि, इमेज सोशल मीडिया के लिए तैयार दिखती हैं, उन्हें देखने में आकर्षक बनाने के लिए पर्याप्त गतिशील रेंज होती है। इसके अतिरिक्त, अल्ट्रा-वाइड शॉट्स में फ्रेम के किनारों के आसपास न्यूनतम घुमाव होता है। फ़ोन का अल्ट्रा-वाइड सेंसर मैक्रो सेंसर के रूप में भी काम करता है, और यह समर्पित 2MP स्नैपर की तुलना में क्लोज़-अप शॉट्स कैप्चर करने का बेहतर काम करता है।

बैटरी

मोटोरोला एज 40 नियो 5,000mAh की बैटरी से लैस है, जो चार्ज के बीच कम से कम एक दिन तक पर्याप्त बिजली प्रदान करती है। मध्यम उपयोग के साथ, मैंने इस डिवाइस पर लगातार छह घंटे से अधिक का स्क्रीन-ऑन-टाइम हासिल किया, जो अच्छा है। PCMark बैटरी टेस्ट में हैंडसेट ने 8 घंटे 13 मिनट का स्कोर किया, जो इसके मानक के लिए कम है। चार्जिंग के संबंध में, हैंडसेट अपने 68W फास्ट चार्जर की बदौलत एक घंटे के अंदर 0 से 100 प्रतिशत तक फुल चार्ज हो सकता है।

Tags:    

Similar News