Motorola Razr 40 Ultra Review: मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा रिव्यू, जाने डिस्प्ले डिज़ाइन बैटरी लाइफ और बहुत कुछ

Motorola Razr 40 Ultra Review: मोटोरोला हमेशा से जबरदस्त एंड्रॉइड अनुभव के लिए उत्सुक रहा है और यह मोटोरोला की मुख्य अपीलों में से एक रहा है।

Update: 2023-07-24 01:53 GMT
Motorola Razr 40 Ultra Review(Photo-social media)

Motorola Razr 40 Ultra Review: मोटोरोला हमेशा से जबरदस्त एंड्रॉइड अनुभव के लिए उत्सुक रहा है और यह मोटोरोला की मुख्य अपीलों में से एक रहा है। हालाँकि, फोल्डेबल स्मार्टफोन के संदर्भ में, कुछ लोग सोच सकते हैं कि यह एक खामी है। आख़िरकार, फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन को थोड़े अतिरिक्त स्पर्श की आवश्यकता होती है ताकि सभी ऐप्स बिल्कुल नए फॉर्म फैक्टर पर ठीक से काम करें। अच्छी खबर यह है कि एंड्रॉइड पुराना नहीं है और नए फोल्डेबल फॉर्म फैक्टर को समायोजित करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हो गया है और मोटोरोला ने उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डेवलपर्स के साथ मिलकर काम किया है। इसके अलावा, ओईएम रेज़र 40 अल्ट्रा के लिए तीन प्रमुख ओएस अपडेट का वादा करता है। चलिए स्मार्टफोन की कीमत कैमरा बैटरी डिज़ाइन डिस्प्ले पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन

मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा को धूल और पानी प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग मिली है। हालांकि यह सबसे विश्वसनीय प्रमाणीकरण नहीं हो सकता है, लेकिन यह जानना आश्वस्त करने वाला है कि यह कभी-कभी पानी के छींटों और छोटे पॉकेट मलबे को संभाल सकता है। मेरे मामले में, रेज़र 40 अल्ट्रा दिल्ली में भारी बारिश के बीच पानी के छींटों से काफी हद तक बच गया। सभी मानक बटन (वॉल्यूम और पावर + फिंगरप्रिंट) दाईं ओर हैं। बटन में डुअल स्पीकर ग्रिल के बगल में चार्जिंग के लिए यूएसबी-सी पोर्ट शामिल है। मोटोरोला के मालिकाना डिजाइन के कारण, काज भी काफी मजबूत है। आप देख सकते हैं कि काज कुशलता से काम करता है क्योंकि जब फोन बंद होता है और आपकी जेब में रहता है तो आंतरिक डिस्प्ले अब धूल के कणों को काफी प्रभावी ढंग से रोकता है। डिज़ाइन अधिकतर विचारशील है, लेकिन मेरी मुख्य चिंता कॉल के लिए शीर्ष पर स्पीकर प्लेसमेंट है। मोटोरोला ने शीर्ष बेज़ल को छोटा करने की कोशिश की है, लेकिन ऐसा करने पर, स्पीकर धातु फ्रेम के किनारे के करीब आ जाता है। फ़ोन को इस तरह से पकड़ना अजीब हो सकता है जिससे फ़ोन कॉल के दौरान स्पष्ट ऑडियो प्राप्त हो सके।

कैमरा

हमारे आश्चर्य के लिए, मोटोरोला ने अपने मुख्य कैमरे के लिए एक गैर-क्वाड-बायर सेंसर चुना बड़े 1.4µm पिक्सल के साथ 12MP। सेंसर को विशाल f/1.5 अपर्चर वाले ऑप्टिकली-स्टेबलाइज्ड लेंस के साथ जोड़ा गया है। यह उससे थोड़ा बड़ा है जिसे हम लगभग f/1.7-1.9 पर देखने के आदी हैं। किसी भी स्थिति में, एपर्चर रात में अधिक प्रकाश कैप्चर करके सेंसर को कुछ लाभ देगा, लेकिन क्लोज़-अप शॉट्स में फोकस दूरी बहुत सीमित होगी। दूसरी ओर, अल्ट्रावाइड कैमरा काफी मानक है और यह पिछले साल के रेज़र जैसा ही है 13MP f/2.2, 1.12μm 108° FoV के साथ। और यह ऑटोफोकस का समर्थन करता है, जिससे मैक्रो-स्तरीय शॉट्स सक्षम होते हैं। अच्छी रोशनी में अल्ट्रावाइड कैमरा काफी ठोस है। गतिशील रेंज अच्छी है; रंग पुनरुत्पादन और एक्सपोज़र मीटरिंग मुख्य कैमरे के अनुरूप हैं। और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हल किए गए डिटेल का स्तर काफी अच्छा है, खासकर अल्ट्रावाइड शूटर के लिए। दिन के उजाले में कैमरे का प्रदर्शन काफी अच्छा है, हालांकि फ्लैगशिप फोन के संदर्भ में यह उतना अच्छा नहीं है। इन तस्वीरों में हल किए गए डिटेल का स्तर बहुत अच्छा है, लेकिन सॉफ्टवेयर कुछ अतिरिक्त (अति) शार्पनिंग के लिए जाता है।

मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा बैटरी

बैटरी बैकअप अच्छा है, अगर सबसे अच्छा नहीं भी है। रेज़र 40 अल्ट्रा में अपने समकक्ष बैटरी (4200mAh) की तुलना में अपेक्षाकृत छोटी बैटरी (3800mAh) है, हालाँकि यह समय पर लगभग 10 घंटे की स्क्रीन देने में कामयाब रही। छिटपुट उपयोग के साथ, फोन पूरे दिन चला, जो बैटरी क्षमता को देखते हुए बुरा नहीं है। ध्यान रखें, मुझे यह उच्चतम संभव सेटिंग्स को सक्षम करने के बाद मिला, जिसमें उच्च ताज़ा दर (दोनों डिस्प्ले), एओडी डिस्प्ले और लगभग 60-70 प्रतिशत चमक शामिल है। हालाँकि, बैटरियाँ वर्षों में खराब हो जाती हैं, और स्वाभाविक रूप से, चलने का समय भी प्रभावित हो सकता है - ध्यान में रखने योग्य बात। 30W चार्जिंग स्पीड थोड़ी कम है, बशर्ते कि मोटोरोला पहले से ही कई एज सीरीज़ फोन पर 68W चार्जिंग स्पीड प्रदान करता हो।

Tags:    

Similar News