Samsung Galaxy Z Fold 5: सैमसंग गैलेक्सी यूजर्स के लिए बुरी खबर, अपकमिंग फ़ोन में नहीं होगा IP58 रेटिंग

Samsung Galaxy Z Fold 5: हर बार की तरह सैमसंग हमेशा यूजर्स के लिए अच्छे फ़ोन लॉन्च करता है। चाहे पिछले फ़ोन हो या आने वाले नए फ़ोन सभी के लिए यूजर्स एक्साइटेड रहते हैं।

Update: 2023-07-05 00:32 GMT
Samsung Galaxy Z Fold 5(Photo-social media)

Samsung Galaxy Z Fold 5: हर बार की तरह सैमसंग हमेशा यूजर्स के लिए अच्छे फ़ोन लॉन्च करता है। चाहे पिछले फ़ोन हो या आने वाले नए फ़ोन सभी के लिए यूजर्स एक्साइटेड रहते हैं। अब हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, कंपनी जल्द ही भारत में अपना एक और गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 स्मार्टफोन पेश करने वाली है। जिसके मुख्य डिटेल्स भी सामने आ चुकी है। इसके प्रमुख स्पेसिफिकेशन भी शामिल हैं। अब इमेज से डिज़ाइन भी सामने आई है, अपने पिछले फ़ोन की तुलना में ये सीरीज काफी ज्यादा जबरदस्त है।

जाने गैलेक्सी Z फोल्ड5 और Z Flip5 कब होगा लॉन्च

इस महीने के अंत में गैलेक्सी Z फोल्ड5 और Z Flip5 के लॉन्च की उम्मीद के साथ, अब हम कुछ अंतिम क्षणों में विशिष्ट लीक की प्रतीक्षा कर सकते हैं। सैमसंग लीक के मामले में एक ठोस ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाले लंबे समय के टिपस्टर के अनुसार, गैलेक्सी Z फोल्ड5 IP58 धूल और पानी प्रतिरोध रेटिंग के साथ लॉन्च नहीं होगा। आइस यूनिवर्स का लेटेस्ट ट्वीट एक हालिया रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें सुझाव दिया गया था कि Z फोल्ड5 और Z Flip5 IP58 रेटिंग के साथ लॉन्च होंगे जो फोल्डेबल फोन के लिए पहली बार होगा। सैमसंग के आगामी फोल्डेबल अपने पिछले फ़ोन पर पाए जाने वाले जल प्रतिरोध के लिए IPX8 रेटिंग बरकरार रखेंगे। IP58 रेटिंग अफवाहों के साथ, टिपस्टर ने ये भी बताया है कि Z फोल्ड5 के अंदर के पैनल पर क्रीज Z फोल्ड4 के समान है। आने वाले फोल्डेबल अभी भी इस साल के बेस्ट प्रीमियम डिवाइसों में से एक बन रहे हैं, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि वे आने वाले महीनों में पिक्सेल फोल्ड और आगामी वनप्लस वी फोल्ड के साथ कैसे प्रतिस्पर्धा करेंगे।

जाने गैलेक्सी Z फोल्ड5 के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले: सैमसंग के नए फोल्डेबल डिवाइस में 7.6 इंच का बड़ा प्राइमरी डिस्प्ले मिलने की बात सामने आई है।

दूसरा डिस्प्ले: फोन में 6.2 इंच का कवर डिस्प्ले हो सकता है। दोनों डिस्प्ले 120hz रिफ्रेश रेट और हाई रेजोल्यूशन पर आधारित होंगे।

प्रोसेसर: फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर लगा सकती है।

स्टोरेज: स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 12 जीबी तक रैम +256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला बेस मॉडल आ सकता है। हालांकि लॉन्च के वक्त और भी अन्य मॉडल देखने को मिल सकते हैं।

कैमरा: स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मिल सकता है।

बैटरी: बैटरी की बात करें तो डिवाइस इस बारे जानकारी नहीं मिली है। आगे देखना होगा कि कंपनी इस में कोई बदलाव करती है या नहीं है।

अन्य: डिवाइस में वाईफाई, ब्लूटूथ, डुअल सिम 5G सपोर्ट जैसे बेसिक फीचर्स मिलेंगे।

OS: ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो डिवाइस एंड्रॉयड 13 आधारित लेटेस्ट सैमसंग यूआई पर रन कर सकता है।

Tags:    

Similar News