Smartwatch under Rs 10000 in India : Amazfit, MI तथा Honor समेत इन कम्पनियों के किफायती स्मार्टवॉच, देखें लिस्ट

Smartwatch under Rs 10000 : Amazfit, MI, Honor, Fire bolt और Huawei समेत कई कम्पनियों के स्मार्टवॉच भारत में 10,000 रुपये से कम की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-09-23 15:18 IST

Smartwatch (Image Credit : Social Media)

Smartwatch under Rs 10000 in India : अगर आप लंबे वक्त से स्मार्टवॉच लेने का प्लान कर रहें और अब आपके पास 10,000 रुपये तक का बजट है तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन स्मार्टवॉच की लिस्ट लेकर आये हैं। ये सभी स्मार्टवॉच 10,000 रुपये से कम में दमदार फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन के साथ आते हैं। हमने स्मार्टवॉच के प्रमुख विनिर्देशों को भी सूचीबद्ध किया है, जिसमें स्ट्रैप कलर, डिस्प्ले साइज, कम्पेटिबल ओएस, डायल शेप जैसी कई अन्य जानकारियां शामिल हैं।

1. Amazfit GTS 3 - Rs. 9,999

Amazfit GTS 3 अपने पूर्ववर्ती GTS 2 पर एक बड़ा अपग्रेड नहीं है। मुख्य अपडेट में एक पिक्सेल समृद्ध AMOLED डिस्प्ले, थोड़ी बड़ी बैटरी और नया नेविगेशन क्राउन शामिल है जो नए GTR 3 और उच्च कीमत वाले GTR 3 पर भी उपलब्ध है। इसमें अभी भी एक स्पीकर नहीं है, इसलिए कोई ब्लूटूथ कॉलिंग नहीं है। घड़ी पर संगीत संग्रहीत करने के लिए उपयोग करने योग्य आंतरिक संग्रहण भी गायब है। ये चूक जो पुराने मॉडल पर उपलब्ध थीं, कुछ के लिए डील ब्रेकर साबित हो सकती हैं। हालांकि, इसका AMOLED डिस्प्ले बाहरी रूप से काफी चमकदार है और Zepp OS इसकी ज्यादातर काली पृष्ठभूमि के साथ रंगों को पॉप और टेक्स्ट को अलग बनाता है। इसमें स्लीप ट्रैकिंग, फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग काफी अच्छे से काम करता है।

2. MI Watch Revolve Active - Rs. 9,998

MI Watch Revolve Active स्मार्टवॉच में Sp02 ट्रैकिंग के साथ-साथ ऑक्सा वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट का दावा करती है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि Mi Watch Revolve ने जिस कीमत स्तर पर लॉन्च किया था, उसी कीमत के स्तर में संबंध है, हालांकि पुराने मॉडल की कीमत में हाल ही में कटौती की गई है। बता दें MI Watch Revolve में एक गोल AMOLED डिस्प्ले है और अच्छी बैटरी लाइफ प्रदान करता है, लेकिन इसमें सीमित स्मार्टवॉच कार्यक्षमता है एक्सवॉर्श अब एमआई वॉच रिवॉल्वो एक्टिव नामक अब पहनने योग्य में लाया गया है।

3. Honor Watch Magic 2 - Rs. 8,999

Honor Watch Magic 2 हुआवेई के इन-हाउस लाइट ओएस पर चलता है, जो बुनियादी बातों को कवर करता है लेकिन थोड़ा सीमित है। हार्डवेयर के मोर्चे पर, 46 मिमी संस्करण 454 x 454 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और 326ppi की पर्याप्त उच्च पिक्सेल घनत्व के साथ 1.39-इंच AMOLED डिस्प्ले पैक करता है। डिस्प्ले क्रिस्प है और ब्राइटनेस आश्चर्यजनक रूप से अच्छी है। दिन के उजाले में डिवाइस का उपयोग करते समय भी हमें सामग्री दृश्यता के साथ किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। इसमें 4GB की इंटरनल स्टोरेज है, हालाँकि उपयोगकर्ताओं के लिए केवल 2.3GB ही उपलब्ध है और Huawei के इन-हाउस HiSilicon Kirin A1 चिप का उपयोग किया है।

हॉनर मैजिक वॉच 2 में 455mAh की बैटरी है और एक बार चार्ज करने पर 14 दिनों तक चलने का दावा किया गया है। हॉनर मैजिक वॉच 2 24x7 हार्ट रेट ट्रैकिंग और स्लीप मॉनिटरिंग फीचर्स के सपोर्ट के साथ आता है। यह दौड़ने, तैरने, साइकिल चलाने और ट्रेकिंग के साथ-साथ 24/7 हृदय गति की निगरानी, ​​​​नींद पर नज़र रखने और तनाव की निगरानी जैसी गतिविधियों के लिए 15 फिटनेस ट्रैकिंग मोड (8 आउटडोर और 7 इनडोर) प्रदान करता है।

4. Huawei Watch Fit - Rs. 6,990

Huawei Watch Fit में हृदय गति और SpO2 ट्रैकिंग, नींद और कदम ट्रैकिंग, और दूरी ट्रैकिंग सटीकता के लिए जीपीएस जैसी फिटनेस और स्वास्थ्य ट्रैकिंग सुविधाएं हैं। इसमें 1.64-इंच की AMOLED स्क्रीन है। डिज़ाइन अधिकांश फिटनेस ट्रैकर्स जैसा दिखता है, उच्च-रिज़ॉल्यूशन AMOLED स्क्रीन और उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस डिवाइस को नियमित स्मार्टवॉच के रूप में उपयोग करने के लिए समान रूप से उपयुक्त बनाता है।

5. Honor Watch Magic - Rs. 9,990

Honor Watch Magic में 1.2 इंच का AMOLED डिस्प्ले है जिसका माप 1.2 इंच और इसका रिज़ॉल्यूशन 390x390 पिक्सल है, इसका घनत्व 326ppi है और यह देखने में काफी आकर्षक है। वॉच मैजिक में 178mAh की बैटरी है जो बाजार में मौजूद कुछ अन्य स्मार्टवॉच की तुलना में छोटी है। हॉनर वॉच मैजिक में एनएफसी भी है जिसका उपयोग चीन में अलीपे और सार्वजनिक ट्रांजिट कार्ड के लिए किया जाता है, लेकिन ये सुविधाएँ भारत में समर्थित नहीं हैं। हॉनर वॉच मैजिक में पीछे की तरफ हार्ट-रेट सेंसर है, साथ ही इसमें सामान्य कदम और स्लीप ट्रैकिंग के अलावा, यह डिवाइस अन्य गतिविधियों के साथ-साथ वर्कआउट, स्विम और साइकिलिंग को रिकॉर्ड करने में सक्षम है। हॉनर का दावा है कि वॉच मैजिक "डुअल चिपसेट" वाला पहला डिवाइस है, जिसमें एक चिपसेट पावर एफिशिएंसी के लिए ऑप्टिमाइज्ड है और दूसरा परफॉर्मेंस के लिए ऑप्टिमाइज्ड है।

6. Amazfit Pace - Rs. 9,999

Amazfit Pace एक फिटनेस उन्मुख घड़ी है जिसे धावकों के लिए डिज़ाइन किया गया है। Amazfit Pace कम खर्चीला है और इसमें Stratos की कुछ विशेषताओं का अभाव है। यह नया मॉडल तैरना ट्रैकिंग का समर्थन नहीं करता है, और यह केवल IP67 है जिसे पानी और धूल प्रतिरोध के लिए रेट किया गया है। इसका मतलब है कि यह ठीक रहेगा अगर इसे थोड़े समय के लिए 1 मीटर गहरे पानी में डुबोया जाए, जो तैराकों के लिए पर्याप्त नहीं है। बता दें Amazfit एक प्रसिद्ध टेक ब्रांड Xiaomi द्वारा समर्थित कंपनी Huami के स्वामित्व वाला एक ब्रांड है।

7. Fire-Boltt Invincible

Fire-Boltt Invincible की कीमत भारत में 5,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन का अनावरण हाल ही में किया गया है।

8. Amazfit GTS 2 mini

Amazfit GTS 2 mini स्मार्ट वॉच को ही हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है इसकी कीमत 5,499 रुपये है।

9. Realme Watch S Pro

Realme Watch S Pro भारत में 4 रंग विकल्पों में बिक्री के लिए उपलब्ध है जिसकी कीमत 9,999 रुपये है।

10. Fire-Boltt Terra

Fire-Boltt Terra भारत में एकमात्र रंग विकल्प में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत भी भारतीय बाजार में 5,499 रुपये तय की गई है। 

Tags:    

Similar News