Sony Xperia 10 VI Review: दमदार कैमरा और फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें Review

Sony Xperia 10 VI Review: कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Sony Xperia 10 VI को लॉन्च कर दिया है। सोनी के इस फोन में यूजर्स को कई कमाल के फीचर्स मिले हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-18 05:00 GMT

Sony Xperia 10 VI Review

Sony Xperia 10 VI Review: सोनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को बाजार में उतार दिया है। सोनी ब्रांड के प्रोडक्ट्स को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। कंपनी हर महीने अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करती है। एक बार फिर कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Sony Xperia 10 VI को लॉन्च कर दिया है। सोनी के इस फोन में यूजर्स को कई कमाल के फीचर्स मिले हैं। दरअसल Sony ने बाजार में दो नए Xperia स्मार्टफोन को पेश किया है, जिसमें Xperia 1 VI और Xperia 10 VI दोनों स्मार्टफोन्स शामिल हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि, पहला फ्लैगशिप डिवाइस है और दूसरा मिड रेंज कैटेगरी में शामिल है। Xperia 10 VI बीते साल आए Xperia 10 V का अपग्रेड वर्जन भी है। ब्रांड ने इस नए स्मार्टफोन में थोड़े बहुत ही बदलाव किए हैं। दरअसल Sony Xperia 10 VI में 6.1 इंच की ट्रिलुमिनियस OLED डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा Sony Xperia 10 VI में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। साथ ही Sony Xperia 10 VI में Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर भी दिया गया है। अगर आप भी इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले इसका रिव्यू जान लें। तो ऐसे में आइए जानते हैं Sony Xperia 10 VI के फीचर्स, कीमत और रिव्यू के बारे में विस्तार से:

Sony Xperia 10 VI के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Sony Xperia 10 VI Features, Review And Price):

Sony Xperia 10 VI के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलेंगे। Sony Xperia 10 VI में 6.1 इंच की ट्रिलुमिनियस OLED डिस्प्ले मिलती है, जो FHD+ रेजोल्यूशन, 60Hz रिफ्रेश रेट और 21:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इस फोन में प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया गया है। इतना ही नहीं ये स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आता है, जो धूल और पानी से बचाता है। इसके अलावा इस फोन में पावर बटन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा हुआ है। 


Sony Xperia 10 VI के अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस (Sony Xperia 10 VI Features And Specifications)

Sony Xperia 10 VI Camera की बात करें तो उस फोन में बैक पैनल के ऊपरी बाईं ओर उभरे हुए पिल शेप कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक एलईडी फ्लैश यूनिट द्वारा सैंडविच किए गए दो कैमरा सेंसर भी दिए गए हैं। इसके अलावा इस फोन के कैमरा सेटअप में OIS सपोर्ट के साथ 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है। कंपनी ने सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा दिया है। इस फोन की और खासियत ये है कि, Sony Xperia 10 VI फोन 360 रियलिटी ऑडियो सर्टिफाइड, डीएसईई अल्टीमेट, स्टीरियो रिकॉर्डिंग और aptX एडेप्टिव के साथ फ्रंट-फायरिंग स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है।

Sony Xperia 10 VI में Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। ये फोन 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, इसे माइक्रोएसडी के जरिए बढ़ाया जा सकता है। 

Sony Xperia 10 VI Battery की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। वहीं कंपनी तीन साल के लिए ओएस अपडेट और 4 साल के सुरक्षा पैच का दावा करती है।

Sony Xperia 10 VI की कीमत (Sony Xperia 10 VI Price):

Sony Xperia 10 VI की कीमत (Sony Xperia 10 VI Price): की बात करें तो यूरोप में इस फोन की कीमत Euro 399 (करीब 36,250 रुपए) और यूके मार्केट में GBP 349 (करीब 36,960 रुपए) है। ये फोन प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। Sony Xperia 10 VI की बिक्री अगले महीने यानी जून के मीड वीक से शुरू होगी। बता दें कि, Sony Xperia 10 VI स्मार्टफोन ब्लैक, व्हाइट और ब्लू कलर्स में उपलब्ध है।

Tags:    

Similar News