Vivo Y02 Price in India: वीवो लांच करेगा एक और किफायती स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी समेत मिलेंगे यह बेहतरीन फीचर्स

Vivo Y02 को दो रंग विकल्पों में आने के लिए कहा गया है और इसे MediaTek Helio P22 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है। Vivo Y02 में 5,000mAh की बैटरी होने की बात भी कही गई है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-15 09:02 IST

Vivo Y02 (Image Credit : Social Media)

Vivo Y02 Price And Specifications : चाइनीज टेक ब्रांड वीवो भारतीय बाजार में अपने एक और किफायती स्मार्टफोन को जल्द ही पेश कर सकता है। चीनी निर्माता द्वारा लॉन्च किए जाने वाले इस स्मार्टफोन को Vivo Y02 के नाम से जाना जाएगा। फिलहाल कंपनी ने आगामी हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन तथा कीमत के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, इसके रिलीज से पहले, भारत में कीमत का विवरण और फोन के प्रमुख विनिर्देशों को ऑनलाइन इत्तला कुछ जाने-माने टिप्सटर द्वारा दे दी गई है। Vivo Y02 में 5,000mAh की बैटरी होने की बात कही गई है। Vivo Y02 इस साल मई में भारत में लॉन्च हुए Vivo Y01 की जगह ले सकता है। इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का सिंगल सेंसर होने की उम्मीद है। Vivo Y02 को दो रंग विकल्पों में आने के लिए कहा गया है और इसे MediaTek Helio P22 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है, जो 2GB RAM के साथ है।

Vivo Y02 स्पेसिफिकेशन (संभावित)

जाने-माने टिप्सटर पारस गुगलानी (@passionategeekz) ने भारत में वीवो वाई02 की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक कर दिए हैं। आगामी स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह डुअल सिम हैंडसेट एंड्रॉइड 12-आधारित Funtouch OS 12 पर चलेगा और इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.51 इंच का हेलो फुल व्यू आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले होगा। प्लेस के साथ फिल्म देखने के दौरान एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला ग्राफिक एक्सपीरियंस बात करेंगे स्मार्टफोन की स्क्रीन देखने के लिए आपको अपनी आंखों पर ज्यादा जोर देना पड़ सकता है। कहा जाता है कि डिस्प्ले ब्लू लाइट एमिशन को कम करने के लिए आई प्रोटेक्शन मोड को सपोर्ट करता है। इसे MediaTek Helio P22 SoC द्वारा संचालित किया जा सकता है, जो 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ है। इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर बड़े आराम से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं हालांकि, कुछ हैवी एप्प्स को आप रन कराने में सक्षम नहीं होंगे। उम्मीद की जा रही है कि Vivo Y02 में स्टैंडर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी। वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए, Vivo Y02 में पीछे की ओर एक 8-मेगापिक्सेल प्राथमिक सेंसर होने की उम्मीद है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी हो सकता है। स्मार्टफोन के फ्रंट और रियर दोनों ही कैमरे तेज प्रकाश में बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होंगे।

Vivo Y02 की कीमत

चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने आगामी हैंडसेट की कीमत और स्पेसिफिकेशंस को लेकर फिलहाल कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं किया है हालांकि, भारत में Vivo Y02 की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक कर दिए हैं। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, हैंडसेट की कीमत एकमात्र 2GB रैम + 32GB स्टोरेज मॉडल के लिए 8,449 रुपये होगी। कहा जाता है कि यह कॉस्मिक ग्रे और आर्किड ब्लू रंग विकल्पों में लांच किया जाएगा।

Vivo Y01 स्पेसिफिकेशन, कीमत

Vivo Y01 में वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच है और यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P35 SoC द्वारा संचालित है। किफायती कीमत में आने वाला यह हैंडसेट डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB एक्सपेंडेबल स्टोरेज सपोर्ट के साथ आता है। यह पीछे की तरफ 8-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर भी देता है। वीवो Y01 को मई में एकमात्र 2GB रैम + 32GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 8,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। इसे एलिगेंट ब्लैक और सेफायर ब्लू रंगों में पेश किया गया था। गौरतलब है की Vivo Y02 के भारत लॉन्च के बारे में वीवो की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Tags:    

Similar News