WhatsApp AI-Generated Stickers: व्हाट्सएप पर आ रहा एआई-जनरेटेड स्टिकर फीचर, जाने कैसे होगा इस्तेमाल

WhatsApp AI-Generated Stickers: सबसे ज्यादा उपयोग में आपने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिनमें आप व्हाट्सएप पर एआई स्टिकर बना सकते हैं।

Update: 2023-08-20 12:17 GMT
WhatsApp AI-Generated Stickers(Photo-social media)

WhatsApp AI-Generated Stickers: सबसे ज्यादा उपयोग में आपने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिनमें आप व्हाट्सएप पर एआई स्टिकर बना सकते हैं। ये व्हाट्सएप का सबसे पहला ऐसा फीचर है जिसमें एआई का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही में ये भी सामने आया है कि एआई स्टिकर का यह नया फीचर सिर्फ एंड्रॉइड 2.23.17.14 अपडेट के लिए है और इसे सिर्फ कुछ ही यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं अभी ये हर किसी के लिए लॉन्च नहीं हुआ है। चलिए जानते हैं कि कैसे बना सकते हैं एआई स्टिकर।

कब होगा फीचर यूजर्स के लिए शुरू

आपको बता दें व्हाट्सएप का ये नया फीचर जिसमें आप अपना पर्सनल एआई स्टीकर बना कर भेज सकते हैं। वह अब कुछ ही समय में सभी लोगों के लिए दुनिया में लॉन्च होगा। जिसे यूजर्स मजे से इस्तेमाल कर पाएंगे। फीचर ट्रैकर ने यह भी बताया है कि सभी के लिए ये फीचर इसलिए लॉन्च नहीं हुआ क्योंकि अभी इसका टेस्ट चल रहा है जैसे ये कामयाब होगा वैसे ही इस्तेमाल होना शुरू हो जाएगा। अभी ये क्रिएशन स्टिकर टैब में हैं और शुरू करने के लिए क्रिएट पर क्लिक करना होगा।

व्हाट्सएप पर AI-जनरेटेड स्टिकर कैसे बनाएं

चलिए उन आसान स्टेप्स को देखते हैं जिससे एआई स्टीकर जेनरेट होगा

1. सबसे पहले आपको व्हाट्सएप ऐप डाउनलोड करना होगा और सिम्पली किसी भी चैट को ओपन पर क्लिक करें।

2. आपको साइड में स्टिकर विंडो में नीचे स्माइली आइकन को क्लिक करना होगा।

3. एक बार जब आपको एआई स्टिकर बनाने की सुविधा मिल जाए तो "अपना खुद का एआई स्टिकर बनाएं" टैब पर क्लिक करें

4. क्रिएट चुनें और उस स्टिकर का डिटेल बताएं जिसे आप बनाना चाहते हैं।

5. यह सुविधा आपके डिटेल के आधार पर आपको विभिन्न विकल्प प्रदान करेगी।

6. इसलिए, AI स्टिकर का क्रिएशन यूजर्स द्वारा दिए गए डिटेल पर आधारित है।

अभी कंपनी ने कोई भी तारीक का खुलासा नहीं किया है जिस दिन वह AI स्टिकर फीचर लॉन्च करेगी। साथ ही जेनरेटिव एआई कुछ सुरक्षा और कॉपीराइट जोखिमों के साथ भी आता है। इसलिए ये जानना जरुरी है कि मेटा इन एआई स्टिकर को किस प्रकार चेक करेगा।

Tags:    

Similar News